राजस्थान

rajasthan

राजस्थान राजमार्ग विकास कार्यक्रम सड़क परियोजनाओं को समय पर पूरा करें - मुख्य सचिव

By

Published : May 5, 2021, 11:01 PM IST

मुख्य सचिव निरंजन आर्य की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राज्य में 1583 किलोमीटर लंबी 27 सड़क परियोजनाओं के लिए 5800 करोड़ रूपये की बाहरी सहायता से बनने वाली सड़कों की स्वीकृतियों का अनुमोदन किया गया.

Chief Secretary Rajasthan Meeting
राजस्थान राजमार्ग विकास कार्यक्रम सड़क परियोजना

जयपुर.मुख्य सचिव निरंजन आर्य बुधवार को वीडियो कॅान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्थान राजमार्ग विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत सड़क परियोजनाओं से संबंधित एम्पावर्ड समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं पर एशियन विकास बैंक तथा विश्व बैंक के ऋण के माध्यम से कार्य किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं को पूरा करने में भूमि अवाप्ति की कार्यवाही में समस्या आ रही है वहां आवश्यक अतिरिक्त राशि प्राथमिकता के आधार पर जारी की जाए. उन्होंने इन प्रोजक्ट को समय पर पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

बैठक में 27 सड़क परियोजनाओं में से 10 सड़क परियोजनाओं के लिए 2620 करोड़ रूपये की संशोधित स्वीकृतियों का अनुमोदन किया गया. इन सड़क परियोजनाओं में ब्यावर-मसूदा-गोयला, अराई-सरवाड़, एन.एच-12 लक्ष्मीपुरा- डोरा-डाबी- रानाजी का गुढ़ा, मांगलियावास-पादूकला, व्यावर-पीसांगन-टहला-कोट - अलनियावास, बीकानेर-सत्तासर एवं पदमुपर-रायसिंहनगर, झुन्झुनु-राजगढ़, नीम का थाना-खेतडी-जसरापुर मोड़, किशनगढ़-अराई-मालपुरा, रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा शामिल है.

पढ़ें- राजस्थान में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के लिए भाजपा जिम्मेदार: परिवहन मंत्री

शीघ्र ही उनकी निविदा आरंभ की जाएगी. बैठक में शेष 17 सड़कों को विकसित करने के लिए आवश्यक राशि 3180 करोड़ रूपये की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृतियां जारी करने का अनुमोदन किया गया. बैठक के दौरान प्रमुख शासन सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग राजेश यादव ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से राजस्थान राजमार्ग विकास कार्यक्रम के अन्र्तगत सड़क परियोजनाओं को विस्तार से अवगत कराया.

बैठक में प्रमुख शासन सचिव, वित्त अखिल अरोड़ा ,सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग चिन्नहरि मीणा तथा मुख्य अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग डी.आर मेघवाल सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी वीडियो कॅान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details