राजस्थान

rajasthan

मंत्री समूह की बैठक : प्रशासन गांव के संग अभियान के फॉलोअप के लिए पंचायत समिति स्तर पर लगेंगे कैंप, सुझाओं पर भी हुई चर्चा

By

Published : Dec 3, 2021, 9:36 PM IST

प्रशासन गांव के अभियान में (Prashasan Gaon Ke Sang Update) दर्ज प्रकरणों के फॉलोअप के लिए पंचायत समिति स्तर पर कैम्प लगेंगे. मंत्री समूह की बैठक में अभियान में आ रही समस्या और उसके समाधान को लेकर भी चर्चा हुई है.

Revenue Minister Ram Lal Jat Meeting
मंत्री समूह की बैठक

जयपुर.प्रशासन गांव के संग अभियान को गति देने और अभियान में आ रही समस्या के समाधान के लिए बनी मंत्री समूह समिति की पहली बैठक शुक्रवार को सचिवालय में हुई. कमेटी के समन्वयक राजस्व मंत्री राम लाल जाट ने कहा कि मंत्री समूह समिति की बैठक के दौरान (Revenue Minister Ram Lal Jat Meeting) प्रशासन गांवों के संग अभियान से संबंधित समस्याओं, संबंधित जनप्रतिनिधियों और आमजन से मिले सुझावों पर चर्चा की गई.

उनसे संबंधित नियमों के साथ कानूनों में सरलीकरण करने के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए. जिससे आमजन से जुड़ी समस्याओं का शीघ्र निराकरण हो सके. साथ ही, मंत्री समूह के सदस्यों ने गैर खातेदारी से खातेदारी में बदलने के नियमों का सरलीकरण किए जाने के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे हजारों लोगों को राहत मिलेगी.

रामलाल जाट ने क्या कहा...

रामलाल जाट ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत ग्राम पंचायत मुख्यालय पर लग रहे शिविरों के माध्यम से लाखों को राहत मिली है. राज्य सरकार की ओर से कई नियमों और कानूनों का सरलीकरण करते हुए आम लोगों को लाभ देने का कार्य किया है. साथ ही, मंत्री समूह समिति का गठन किया गया है, ताकि शिविरों के दौरान धरातल पर आ रही समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जा सके.

पढ़ें :क्या है गहलोत सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट ? रामलाल जाट ने बताई प्राथमिकता...सुनिये क्या कहा

पढ़ें :Minister in Prashasan Gaon Ke Sang camp: प्रशासन गांवों के संग शिविर में रामलाल जाट ने राजस्व अधिकारियों से पूछी समस्या, मिला ये जवाब

उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान दर्ज सभी प्रकरणों का निस्तारण किया जाएगा. इसके लिए पंचायत समिति स्तर पर फॉलोअप कैंप भी (Camps Organized at Panchayat Samiti Level)आयोजित किए जाएंगे. इस समिति में राजस्व मंत्री रामलाल जाट, चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा, कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया, अल्पसंख्यक मामलात एवं उपनिवेशन मंत्री शाले मोहम्मद और आपदा प्रबन्धन मंत्री गोविन्द राम मेघवाल शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details