राजस्थान

rajasthan

भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ की ओर से प्रदेश स्तरीय केंद्रीय बजट जागरूकता कार्यशाला का आयोजन

By

Published : Feb 26, 2020, 9:30 PM IST

भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ राजस्थान, jaipur news

जयपुर में बुधवार को भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ राजस्थान ने प्रदेश स्तरीय केंद्रीय बजट 2020 जागरूकता कार्यशाला का आयोजन प्रदेश भाजपा मुख्यालय में किया गया. जिसमें केंद्रीय बजट की प्रमुख विशेषताओं और बिजली की दरों के बढ़ने पर पर चर्चा की गई.

जयपुर.भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ राजस्थान की ओर से प्रदेश स्तरीय केंद्रीय बजट जागरूकता कार्यशाला का आयोजन प्रदेश भाजपा मुख्यालय में किया गया. इस कार्यशाला में राष्ट्रीय प्रवक्ता सीए गोपाल कृष्ण अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी और आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश सरीन ने अपने विचार रखे. कार्यशाला में केंद्रीय बजट 2020 की प्रमुख विशेषताओं पर चर्चा की गई. साथ ही वक्ताओं ने राजस्थान के बजट और राजस्थान सरकार की खामियों से कार्यशाला में भाग ले रही प्रतिभागियों को अवगत कराया.

पढ़ें-दिल्ली की हिंसा पर बोले सचिन पायलट, कहा- इस घटना से ध्रुवीकरण की बू आ रही है

इस कार्यशाला में 200 से अधिक विभिन्न छोटी-बड़ी केंद्रीय बजट जागरूकता संगोष्ठी करवाने के लिए बनाए गए जिला संयोजकों को आमंत्रित किया गया था. साथ ही प्रदेश के पैनलिस्ट, प्रवक्ता और कुछ कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था. भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सीए सतीश सरीन ने बताया कि आगामी 10 से 20 मार्च के बीच केंद्रीय बचट के संबंध में जागरूकता पर संगोष्ठियां आयोजित की जाएगी. साथ ही राजस्थान बजट की कमियों को भी उजागर किया जाएगा. इन संगोष्ठियों को केंद्र प्रदेश और स्थानीय नेता भी संबोधित करेंगे.

भाजपा कार्यशाला में बजट 2020 जागरूकता कार्यशाला का हुआ आयोजन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने केंद्रीय बजट की विशेषताएं और यूपीए और एनडीए के बजट का वर्णन भी कार्यशाला में बताया. भाजपा के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर ने केंद्रीय बजट को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरल शब्दों में बजट का विश्लेषण किया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय 12 लाख करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार के कारण देश का विकास रुका हुआ था. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का बजट ' हर काम देश के नाम' वाला रहा है. 2014 से पहले 53 करोड़ लोगों के बैंक में खाते नहीं थी जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है उनके पहली बार बैंक में खाते खुले हैं.

पढ़ें-हाईकोर्ट ने झुंझूनूं और कोटा CMHO को दुष्कर्म पीड़िताओं के तत्काल गर्भपात के दिए आदेश

उन्होंने कहा कि जब से 2014 के बाद देश मे मोदी की सरकार बनी है. तब से देश में 5 चीजों पर चर्चा हो रही है. पारदर्शी सरकार, सर्वाधिक निर्णय लेने वाली सरकार, सबसे ज्यादा जनभागीदारी वाली सरकार, सर्वाधिक गरीब कल्याण करने वाली सरकार और गौरव स्वभिमान वाली सरकार पर देश मे लगातार चर्चा हो रही है. कार्यशाला में बिजली की दरों के बढ़ने पर भी चर्चा हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details