राजस्थान

rajasthan

नगर निगम चुनाव में BJP का U-Turn, पहले निष्कासित फिर वापस लिया निर्णय

By

Published : Oct 30, 2020, 9:23 PM IST

जयपुर नगर निगम चुनाव के दौरान बीजेपी अपने ही निर्णय से बार-बार पलटती दिखी या फिर कहें कि इन चुनावों में शहर बीजेपी का यू-टर्न बार-बार नजर आया. खासतौर पर उन बागी प्रत्याशी और क्षेत्र में पार्टी के खिलाफ बगावत करने वाले कार्यकर्ताओं पर जो कार्रवाई हुई. उसमें से कुछ निर्णय पार्टी ने अब वापस ले लिए हैं.

राजस्थान पॉलिटिक्स , नगर निगम चुनाव , जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा, विधायक अशोक लाहोटी, प्रत्याशी शकुंतला विजयवर्गीय, jaipur news, rajasthan news, rajasthan today news, jaipur today news, MLA Ashok Lahoti, Jaipur city president Raghav Sharma
पहले निष्कासित फिर लिया वापस निर्णय

जयपुर.बीजेपी जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा ने शुक्रवार को जयपुर नगर निगम के वार्ड नंबर- 86 के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ शकुंतला विजयवर्गीय के चुनाव लड़ने के कारण उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. लेकिन पूर्व में बागी तेवरों के चलते जयपुर नगर निगम ग्रेटर के धर्मदास मोटवानी, रामकरण सैनी और टीकम शर्मा का, जो निलंबन किया गया था. उस आदेश को पार्टी ने वापस ले लिया है.

बताया जा रहा है कि बीजेपी ने यह निलंबन स्थानीय बीजेपी विधायक डॉ. अशोक लाहोटी के दबाव में वापस लिया है. दरअसल, जब इन नेताओं को निष्कासित किए जाने का आदेश जारी किया गया था. उस समय स्थानीय विधायक डॉ. अशोक लाहोटी से इस बारे में चर्चा तक नहीं की गई. लेकिन जब ये आदेश निकाल दिया गया तो लाहोटी ने इसका विरोध भी किया और अपनी नाराजगी भी जताई.

यह भी पढ़ें:कृषि कानूनों के विरोध में कानून बनाना, संविधान की भावनाओं के विपरीत : राठौड़

ऐसे में लाहोटी ने यह भी साफ कर दिया कि जयपुर शहर बीजेपी के इस निर्णय के चलते सांगानेर के कई वार्डों में बीजेपी प्रत्याशी की स्थिति इन चुनावों में डामाडोल हो सकती है. यही कारण रहा कि पार्टी ने पूर्व में लिया गया अपना निर्णय जयपुर नगर निगम ग्रेटर के मतदान से पहले तत्काल वापस ले लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details