राजस्थान

rajasthan

मंत्रियों की नई लग्जरी कार खरीद पर भाजपा ने उठाया सवाल, कहा-विकास कार्य अटके लेकिन हो रही फिजूलखर्ची...

By

Published : Jan 19, 2022, 7:55 PM IST

Updated : Jan 19, 2022, 11:26 PM IST

प्रदेश के मंत्रियों के लिए नई लग्जरी कारें खरीदी गई हैं. मंत्रियों की नई लग्जरी कार को लेकर भाजपा ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया है. भाजपा नेताओं का कहना है कि जब विकास कार्य अटके पड़े हैं, तो इस तरह की खरीद फिजूलखर्ची है.

Luxury Vehicles for Gehlots Ministers
मंत्रियों की नई लग्जरी कार

जयपुर. प्रदेश सरकार ने अपने मंत्रियों के लिए 8 करोड़ 10 लाख के बजट से नई कारें खरीदी हैं. इस खरीद पर भाजपा ने सवाल उठाया है. प्रदेश भाजपा नेताओं का कहना है कि जब कोरोना कालखंड में विकास कार्य अटके हैं, उस समय इस प्रकार की खरीद को फिजूलखर्ची है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार और कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग डिमांडिंग हैं और आरामतलब भी. इन्हें सरकार के पैसों पर मौज करने की आदत है. पूनिया ने कहा यही कारण है कि प्रदेश सरकार बचाना कम और खर्च करना ज्यादा जानती है.

मंत्रियों की नई लग्जरी कार खरीद पर भाजपा ने उठाया सवाल, कहा-विकास कार्य अटके लेकिन हो रही फिजूलखर्ची...

पढ़ें:तंगहाली के बीच मंत्रियों के ठाठ बढ़ाएंगे चमचमाती नई लग्जरी SUV, गहलोत सरकार ने खरीदी 30 गाड़ियां...हर गाड़ी की कीमत 27 लाख

वहीं प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने इस मामले में कहा कि यह वही सरकार है जिसने विकास कार्यों की वार्षिक योजनाओं पर कैंची चलाई. लेकिन अब मंत्रियों की लग्जरी गाड़ी की खरीद के नाम पर फिजूलखर्ची की है, जिसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है.

यह है मामला

गहलोत सरकार ने मंत्रियों के लिए लग्जरी एसयूवी कार खरीदी है. गहलोत सरकार ने अपने मंत्रियों के लिए 30 नई महिंद्रा की Alturas G4 गाड़ियां खरीदी हैं. प्रत्येक गाड़ी की कीमत 27 लाख रुपए है. इन गाड़ियों पर सरकार ने कुल 8 करोड़ 10 लाख रुपए खर्च किए हैं. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो 26 जनवरी से गहलोत सरकार के मंत्री राजस्थान मोटर गेराज में खड़ी इन चमचमाती लग्जरी एसयूवी गाड़ियों में सफर करेंगे. मोटर गैराज विभाग ने सभी मंत्रियों के लिए नई गाड़ियां खरीदी हैं. अब इन गाड़ियों के नम्बरों के आने का इंतजार है, जो सम्भवतः 26 जनवरी से पहले हो जाएगा.

Last Updated :Jan 19, 2022, 11:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details