राजस्थान

rajasthan

मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो हम सत्ता से बाहर हो गए, लेकिन कांग्रेस जो कर रही वह कभी सत्ता में नहीं आ पाएगी: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

By

Published : Nov 18, 2021, 3:37 PM IST

Updated : Nov 18, 2021, 4:08 PM IST

सीएम की बैठक में शिक्षकों के तबादलों में पैसे लेने की बात सामने आने के बाद भाजपा सरकार अब कांग्रेस सरकार को घेरने में लगी है. ऐसे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि हमारे मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो हम सत्ता से बाहर हो गए, लेकिन कांग्रेस जो कर रही है वह तो कभी सत्ता में आ ही नहीं पाएगी.

भाजपा नेता सतीश पूनिया , Rajasthan BJP , allegation of corruption
सतीश पूनिया का कांग्रेस पर निशाना

जयपुर. मुख्यमंत्री के सामने शिक्षकों की ओर से तबादले में पैसों के लेनदेन की बात स्वीकार किए जाने के बाद अब भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा बन गया है. हालांकि पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में भी कुछ मंत्रियों पर भ्रष्टाचार से जुड़े ऐसे ही आरोप लगे थे. यही सवाल जब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से पूछा तो उन्होंने बेबाकी से कहा कि हमारे मंत्रियों पर आरोप लगे थे तो हम सत्ता से बाहर भी हो गए थे लेकिन कांग्रेस जो कुकर्म कर रही है उसके बाद अब कभी सत्ता में नहीं आ पाएगी.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का बड़ा बयान गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान सामने आया. हालांकि पूनिया ने पिछले चुनाव में भाजपा सरकार रिपीट नहीं होने के पीछे कहीं कोई कमजोरी होने की बात कही थी लेकिन अपने उस बयान को अंत में थोड़ा मॉडिफाई करते हुए यह भी कह दिया कि जो आरोप लगे भी थे उनका कोई आधार नहीं था. अब मौजूदा कांग्रेस सरकार ने मुख्यमंत्री की मौजूदगी में ही शिक्षकों के तबादले के लिए पैसे के लेनदेन की बात खुलकर सामने आ गई है. हालांकिमुख्यमंत्री गहलोत इस पर कहते हैं कि यह तो कमाल है, लेकिन ईश्वर इस प्रकार के कमाल ज्यादा न करे तो ही ठीक है.

सतीश पूनिया का कांग्रेस पर निशाना

पढ़ें.AICC में जाने की खबरों के बीच Pilot ने राजस्थान में रहने के दिए संकेत

सतीश पूनिया के अनुसार अब जनता कांग्रेस के चरित्र को समझ चुकी है और जिस प्रकार के कर्म कांग्रेस पार्टी कर रही है वह एक तरीके से कुकर्म ही है. जिसके चलते अब कांग्रेस कभी भी सत्ता में नहीं आ पाएगी. पूनिया ने कहा कि पिछले चुनाव में भाजपा सरकार वापस नहीं बनी तो हमारी कोई कमजोरी रही होगी जिसे दुरुस्त करेंगे लेकिन मौजूदा गहलोत सरकार और कांग्रेस पार्टी का जो दृश्य बन रहा है वो सही नहीं है.

दरअसल भाजपा नेता सतीश पूनिया बिरला सभागार में हुए शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान तबादलों को लेकर मुख्यमंत्री की ओर से पूछे गए सवाल और उस पर शिक्षकों के आए जवाब से जुड़े विषय पर प्रदेश कांग्रेस सरकार को घेर रहे थे. लेकिन इस दौरान पत्रकारों ने पिछली वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में कुछ मंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़ा सवाल पूछा तब उन्होंने यह बयान दिया.

पढ़ें.CM Gehlot ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, BJP पर लगाया कांग्रेस शासित राज्यों की सरकार गिराने का आरोप

दिसंबर के पहले सप्ताह में हो सकती है प्रदेश कार्यसमिति बैठक

प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक नवंबर के बजाय दिसंबर माह के पहले सप्ताह में हो सकती है. हालांकि अभी तारीखों का एलान नहीं हुआ है लेकिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार अब यह बैठक दिसंबर में ही होगी.

जयपुर स्थापना दिवस पर मौजूदा सरकार की कार्यशैली पर उठाया सवाल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेशवासियों को जयपुर स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. हालांकि इस दौरान उन्होंने मौजूदा गहलोत सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि जयपुर को यहां के शासकों ने व्यवस्थित तरीके से बसाकर सुंदर शहर का निर्माण किया था लेकिन मौजूदा सरकार की कार्यशैली के चलते इस पर व्यवधान पैदा हुआ. पूनिया ने कहा कि जयपुर आईटी का हब हो सकता था. यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर और मजबूत हो सकता था और पर्यावरण के लिहाज से और काम भी हो सकता था लेकिन शहर की खूबसूरती के साथ कई और चुनौतियां भी हैं जिसमें यहां के निवासियों को भी स्वीकार करते हुए इसमें सुधार का प्रयास करना चाहिए.

पढ़ें.शिक्षकों से रुपए लेकर तबादलों के मामले में भाजपा ने की एसीबी से जांच और शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

भ्रष्टाचार मामलों में भाजपा सरकार सड़कों पर उतरेगी

शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री के पूछने पर शिक्षकों की ओर से तबादले के लिए पैसों के लेनदेन की बात स्वीकरने के बाद से मुद्दा गरमा गया है. भाजपा ने इस मामले को एसीबी में दर्ज कर जांच की मांग की है. साथ ही नैतिकता के आधार पर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा का इस्तीफा भी मांगा है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने साफ कर दिया कि इस मामले को लेकर भाजपा सड़कों पर उतरेगी.

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान सतीश पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में हुए इस घटनाक्रम से पूरे देश में राजस्थान शर्मसार हुआ है. उससे भी बड़ी बात यह है कि जब सरकार के मुखिया के सामने शिक्षकों ने यह बात स्वीकार कर की कि तबादले के लिए पैसे देने पड़ते हैं तो स्वयं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को ही मामला दर्ज कर इसकी जांच करना चाहिए और मुख्यमंत्री को नैतिकता के आधार पर शिक्षा मंत्री से इस्तीफा ले लेना चाहिए.

यदि इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें मंत्रिमंडल से हटा देना चाहिए था लेकिन इसमें कुछ नहीं किया गया. पुनिया ने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है जब सरकार में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हों खुद वरिष्ठ विधायक भरत सिंह गहलोत सरकार के ही खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया पर भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं.

Last Updated : Nov 18, 2021, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details