राजस्थान

rajasthan

मंत्री बीडी कल्ला दिखे शायराना अंदाज में, शायरी सुनाकर संविधान के अनुसार चलने का किया आह्वान

By

Published : Nov 29, 2019, 3:08 AM IST

70वें संविधान दिवस के अवसर पर संविधान पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई विधानसभा में गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला का शायराना अंदाज भी देखने को मिला. बीडी कल्ला ने एक शायरी के जरिए सभी को संविधान के अनुसार चलने की बात कही.

Constitution Day Program, जयपुर न्यूज
विधानसभा में शायराना अंदाज में दिखे बीडी कल्ला

जयपुर.70वें संविधान दिवस के अवसर पर संविधान पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई विधानसभा में गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला का शायराना अंदाज भी देखने को मिला. एक शायरी के जरिए उन्होंने सभी लोगों से संविधान पर चलने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि देश में रहना होगा तो संविधान के अनुसार ही चलना होगा.

विधानसभा में शायराना अंदाज में दिखे बीडी कल्ला

गहलोत सरकार के जलदाय मंत्री बीड़ी कल्ला ने कहा कि देशवासियों को भाषा, जाति, मजहब और धर्म आधार पर नहीं, देश के संविधान के अनुसार चलना होगा. भाषा, जाति और धर्म के आधार पर चलने से देश कमजोर होता है. बीडी कल्ला ने शायरी के जरिए सभी को संविधान के अनुसार चलने का आह्वान किया. बीड़ी कल्ला ने कहा-

इल्तजा ये है वतन की, जां निसारों से उठो,
पापगाहों की निगाह, परवर बहारों से उठो,
एक दो से ही नहीं, कहता हूं सारों से उठो,
मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों से उठो और उठकर संविधान के अनुसार चलने की प्रतिज्ञा लो.

बीजेपी की नैरो मेंटेलिटी और फ्रस्ट्रेशन हर बार देखने को मिलता है : खाचरियावास

विधानसभा सत्र के बाद मीडिया से बात करते हुए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी की नैरो मेंटेलिटी और फ्रस्ट्रेशन हर बार देखने को मिलता है. आज बात हम पर, देश पर और संविधान पर हुई. हमारा संविधान सभी को मर्यादा, धर्म और नीति पर चलना सिखाता है.

पढ़ें- महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर विधानसभा में बोले विधायक रामलाल

बीजेपी के लोग सदन में तिरंगे को धर्म मानकर सब को साथ लेकर चलने की बात कहते हैं, लेकिन आज भी वे सदन में राजनीति करते रहे. यह उनका हक है. आज का दिन राजनीति करने का नहीं था. आज का दिन संकल्प पारित करने का था. और मुझे उम्मीद है कि कल हम एक नया संकल्प पारित करेंगे, जो बीजेपी और कांग्रेस में बंटा हुआ नहीं होगा.

वह संकल्प देश के लिए होगा, राजनीतिक सिद्धान्तों की मजबूती के लिए होगा, महात्मा गांधी की नीतियों के अनुसार होगा. खाचरियावास ने कहा कि न कांग्रेस और न बीजेपी, सबसे पहले हमारा देश है. कांग्रेस की नीति रही है कि राजनीतिक पार्टियों में बांटकर हम संविधान को नहीं बांट सकते हैं. संविधान ही हमें ताकत देता है और रास्ता दिखाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details