राजस्थान

rajasthan

रिश्वत मामला: APO किए गए बारां जिला कलेक्टर का मोबाइल जब्त, PA के पास मिली अकूत संपत्ति

By

Published : Dec 10, 2020, 1:27 PM IST

राजस्थान एसीबी की कोटा इकाई बारां जिला कलेक्टर के निजी सहायक को एक लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने के बाद लगातार मामले में जांच कर रही है. एसीबी ने इस पूरे मामले में एपीओ किए गए कलेक्टर इंद्र सिंह राव की भूमिका को संदिग्ध माना है और उनसे लगातार पूछताछ कर रही है. एसीबी मुख्यालय से डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के सुपरविजन में आगे का अनुसंधान जारी है.

rajasthan acb news, baran acb news, jaipur hindi news, कलेक्टर इंद्र सिंह राव, पीए महावीर प्रसाद एपीओ बनाए गए, PA Mahavir Prasad
रिश्वत लेने के मामले में कलेक्टर और पीए से हुई पूछताछ

जयपुर.एसीबी मुख्यालय जयपुर के सुपरविजन में बुधवार को एसीबी कोटा इकाई ने बारां जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव के पीए महावीर प्रसाद को 1 लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. उसके बाद गुरुवार तड़के 4 बजे तक महावीर प्रसाद और इंद्र सिंह राव से एसीबी के अधिकारियों ने पूछताछ की.

रिश्वत लेने के मामले में कलेक्टर और पीए से हुई पूछताछ

पूछताछ के बाद एसीबी टीम ने एपीओ किए गए जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव का मोबाइल फोन जप्त किया है. रिश्वतखोरी के इस पूरे मामले में एपीओ किए गए कलेक्टर इंद्र सिंह राव की भूमिका काफी संदिग्ध मानी जा रही है. एसीबी ने इस पूरे मामले के सत्यापन के दौरान भी इंद्र सिंह राव की मौन स्वीकृति होना पाया है.

यह भी पढ़ें:बारां जिला कलेक्टर का पीए 1.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, कार्मिक विभाग ने कलेक्टर को किया APO

ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देने के बाद महावीर प्रसाद के आवास पर भी सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया गया, जिसमें स्वयं और परिवार के अन्य सदस्यों व रिश्तेदारों के नाम से अनेक भूखंड के कागजात एसीबी टीम ने बरामद किए हैं. फिलहाल, इस पूरे मामले में एसीबी की जांच लगातार जारी है.

बता दें कि घूसखोर पीए के पास अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है. पीए के पास सात भूखंड़ों और मकानों के दस्तावेज, आठ बैंक खाते और लॉकर होने की जानकारी मिली है. वहीं पीए महावीर नागर के पास मिले सात वाहन, जिसमें दो ट्रैक्टर, एक कार और दो बाइक सहित अन्य वाहन मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details