राजस्थान

rajasthan

Azaadi Ka Amrit Mahotsav: राजस्थान हाईकोर्ट स्थित म्यूजियम में राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन

By

Published : Nov 11, 2021, 10:46 AM IST

'आजादी का अमृत महोत्सव' (Azaadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) स्थित म्यूजियम में राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का दो दिवसीय आयोजन किया जा रहा है. गुरुवार को प्रदर्शनी का शुभारंभ मुख्य न्यायाधीश अकील कुरैशी ने किया.

Rajasthan High Court, State level exhibition
प्रदर्शनी का आयोजन

जयपुर. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आजादी के 75 साल पूर्ण होने पर आयोजित 'आजादी का अमृत महोत्सव' (Azaadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) स्थित म्यूजियम में राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. प्रदर्शनी का शुभारंभ प्राधिकरण के मुख्य संरक्षक और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अकील कुरैशी ने किया.

दो दिन चलने वाली इस प्रदर्शनी के शुभारंभ समारोह में हाईकोर्ट के अन्य न्यायाधीशों सहित प्राधिकरण के पदाधिकारी मौजूद रहे. मुख्य न्यायाधीश अकील कुरैशी ने प्रदर्शनी का विधिवत शुभारंभ कर उसका अवलोकन किया. प्रदर्शनी में चित्रों के जरिए न्याय व्यवस्था की अब तक की यात्रा को बताया गया है.

पढ़ें- Weather Update: प्रदेश में सताने लगी ठंड, न्यूनतम तापमान में होने लगी गिरावट

इसके साथ ही राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरणों की चल रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के साथ ही नवीन योजनाओं की भी जानकारी दर्शायी गई है. इसके अलावा ऑडियो-वीडियो के जरिए भी प्राधिकरण की स्थापना से लेकर अब तक की विकास यात्रा को बताया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details