राजस्थान

rajasthan

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा, राजस्थान से इन नेताओं को मिली जगह...

By

Published : Oct 7, 2021, 1:50 PM IST

भाजपा ने भी अपने राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्यों का ऐलान कर दिया है. राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्यों में राजस्थान से भी कई प्रमुख नेताओं को शामिल किया गया है.

Announcement of BJP National Working Committee
बीजेपी

जयपुर.नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही भाजपा ने भी अपने राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्यों का ऐलान कर दिया है. राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्यों में राजस्थान से भी कई प्रमुख नेताओं को शामिल किया गया है. राष्ट्रीय कार्यसमिति में कुल 79 सदस्यों की घोषणा की गई है और राजस्थान से शामिल नामों में केंद्रीय मंत्रियों से लेकर राष्ट्रीय पदाधिकारी और पार्टी अध्यक्ष तक के नाम शामिल हैं.

राजस्थान से इन नेताओं को मिली राष्ट्रीय कार्यसमिति में जगह

पार्टी आलाकमान की ओर से जारी की गई राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्यों की सूची में राजस्थान से जिन नेताओं को स्थान मिला है उनमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, सांसद ओम प्रकाश माथुर और जसकौर मीणा और राष्ट्रीय मंत्री डॉ अलका सिंह गुर्जर को शामिल किया गया है.

पढ़ें- भाजपा ने उपचुनाव के लिए प्रत्याशी किए घोषित, वल्लभनगर से हिम्मत सिंह और धरियावद से खेत सिंह को बनाया प्रत्याशी

विशेष आमंत्रित सदस्य में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अरुण चतुर्वेदी को शामिल किया गया है. इसी तरह स्थाई आमंत्रित सदस्यों में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया, राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर का नाम शामिल है. वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और सह प्रभारी भारतीबेन शियाल को भी राष्ट्रीय कार्यसमिति में स्थान दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details