राजस्थान

rajasthan

आज आपात स्थिति में नई आफत : एंबुलेंस कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, प्रदेश भर में एंबुलेंस के पहिए थमे

By

Published : Oct 31, 2019, 10:27 AM IST

प्रदेश में इंटीग्रेटेड एंबुलेंस सेवा 108 और 104 का संचालन पूरी तरह बंद हो गया है. एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के अनुसार निकाली गई नवीन निविदा में कर्मचारियों के हितों की अनदेखी की गई है.

Ambulance employees strike in Rajasthan, जयपुर में एंबुलेंस कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, Ambulance workers on indefinite strike in Jaipur, जयपुर की खबर, jaipur news

जयपुर. प्रदेश भर में एंबुलेंस कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. जिसके बाद प्रदेश भर में इंटीग्रेटेड एंबुलेंस सेवा 108 और 104 का संचालन पूरी तरह बंद हो गया है. राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने बताया कि हड़ताल को लेकर हमने पहले ही सरकार को अवगत करा दिया था.

एंबुलेंस कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

हमारी कुछ मांगें हैं जिसे लेकर हमने यह हड़ताल की है. वीरेंद्र सिंह ने कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से एम्बुलेंस सेवा 108 और 104 और बेस एम्बुलेंस सेवा के संचालन के लिए निकाली गई नवीन निविदा में कर्मचारियों के हितों की अनदेखी की गई है. ऐसे में कर्मचारियों की नौकरी पर अब संकट आ गया है.

पढ़ेंः जयपुर : चलती कार में लग गई आग, 2 सवारों ने कूद कर बचाई जान

उन्होंने बताया कि जो नया टेंडर हुआ है, जिसमें कहीं भी एम्बुलेंस कर्मचारियों के हित और वेतन विसंगतियों सहित अन्य मांगों का कहीं भी जिक्र नहीं किया गया है. जिससे कर्मचारियों में रोष है और जब तक उनकी सात सूत्रीय मांगें नहीं मानी जाएगी, तब तक एंबुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. हालांकि, अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने यह भी बताया कि अगर सरकार उनके साथ बातचीत या वार्ता करने की पेशकश करती है तो वह सरकार के अधिकारियों से वार्ता करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details