राजस्थान

rajasthan

उपचुनाव को लेकर कांग्रेस में बैठक, अजय माकन बोले- मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष से कल तक मांगे गए हैं उपयुक्त प्रत्याशियों के नाम

By

Published : Mar 22, 2021, 7:49 PM IST

राजस्थान में उपचुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर अहम बैठक हुई. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों सहित प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी भी मौजूद रहे. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने चारों जिलों के प्रभारी मंत्रियों और संगठन प्रभारियों से फीडबैक लिया और चुनावी गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली. साथ ही प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों से भी उपचुनाव क्षेत्र में प्रभाव रखने वाले नेता की जानकारी मांगी गई.

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, Rajasthan politics
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन

जयपुर.राजस्थान में उपचुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर अहम बैठक हुई. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों सहित प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने चारों जिलों के प्रभारी मंत्रियों और संगठन प्रभारियों से फीडबैक लिया और चुनावी गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली. साथ ही प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों से भी उपचुनाव क्षेत्र में प्रभाव रखने वाले नेता की जानकारी मांगी गई.

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन

अजय माकन ने कहा कि चारों विधानसभा (सुजानगढ़ ,सहाड़ा, राजसमंद और वल्लभनगर) में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में जुटे गए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से भी इस बारे में उनकी चर्चा हुई है, मंगलवार तक तक उम्मीदवारों के नामों का पैनल एआईसीसी को भिजवा दिया जाएगा, ताकि उसे सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मोहर लगाकर नामों का ऐलान कर दिया जाए.

यह भी पढ़ेंःमाकन की बैठक में पूर्व मंत्री बोले- भीलवाड़ा मेरा ननिहाल, सहाड़ा में रहेगा योगदान, रघु शर्मा बोले- सहाड़ा टूरिस्ट स्पॉट नहीं, जहां कोई भी मुंह उठाकर आ जाए

माकन ने कहा कि सरकार के कामकाज पर जनता उपचुनाव में मुहर लगाएगी. चूंकि 3 सीटों में से 2 सीटों पर कांग्रेस के विधायक थे, ऐसे में उनकी तरफ से अपने क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का भी लाभ कांग्रेस पार्टी को मिलेगा. वहीं, माकन ने कहा कि सरकार के कामकाज पर जनता उपचुनाव में मुहर लगाएगी. फोन टैपिंग के मामले पर उन्होंने कहा कि भाजपा तो खुद फोन टैप करवाती है, यह हास्यास्पद है कि वह कांग्रेस पर आरोप लगा रही है.

वहीं, संगठन विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों के सवाल पर भी माकन ने कहा कि अब उपचुनाव के बाद ही राजनीतिक नियुक्तियां हो सकेंगी. इस दौरान बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, परसादी लाल मीणा, भंवर सिंह भाटी, हरीश चौधरी, प्रताप सिंह खाचरियावास सहित सभी प्रदेश के पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details