राजस्थान

rajasthan

वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा करने वाला रसूखदार नहीं भूमाफिया कहलाता है: खानू खान बुधवाली

By

Published : Oct 28, 2020, 9:28 PM IST

राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खान बुधवाली ने सज्जादानशीन सैयद सदाकत अली जिलानी के बयान के बाद अपना बयान जारी किया है. खानू खान बुधवाली ने कहा कि जिलानी को ये सोचना चाहिए कि वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा करने वाला रसूखदार नहीं होता वो भूमाफिया कहलाता है.

rajasthan news, jaipur news
जिलानी के बयान के बाद बुधवाली ने जारी किया अपना बयान

जयपुर. नागौर स्थित दरगाह बड़े पीर साहब के सज्जादानशीन सैयद सदाकत अली जिलानी के बयान के बाद राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खान बुधवाली ने भी जिलानी के बयान बाद अपना बयान जारी किया है. खानू खान बुधवाली ने कहा कि जिलानी को ये सोचना चाहिए कि वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा करने वाला रसूखदार नहीं होता वो भूमाफिया कहलाता है.

जिलानी के बयान के बाद बुधवाली ने जारी किया अपना बयान

ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए खानू खान बुधवाली ने सैयद सदाकत अली जिलानी का जवाब देते हुए कहा कि वक्फ के लिए सभी लोग बराबर हैं, यहां कोई अमीर या गरीब नहीं है. हम हर कौम के लोगों की इज्जत करते हैं. जिलानी ने जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया था. जिलानी ने जिन लोगों पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया था, उनको पहले भी लिखा जा चुका है और दोबारा चिट्ठी लिख दी गई है.

इस संबंध में फिर से कलेक्टर, चीफ सेक्रेट्री और संभागीय आयुक्त को फिर चिट्ठी लिख दी गई है. नागौर कलेक्टर ने जिन जमीनों पर कब्जा किया हुआ है उन सभी का कब्जा हटाने के लिए प्रस्ताव ले चुके हैं. इस दरमियान ऐसा न हो कि हमारे शम्स खा का मकबरा खत्म हो जाए. शम्स खां के मकबरे को भी बचाना बहुत जरूरी है वह भी वक्फ बोर्ड की जमीन है.

यदि कोई भी व्यक्ति अपने निजी लाभ के लिए वक्फ बोर्ड की जमीन को बेचता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. वक्फ बोर्ड ने राजस्थान के सभी जिलों में वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है यदि सज्जादानशीन जिलानी को कहीं भी कोई शंका हो तो वो हमें चिट्ठी लिख सकते हैं. यदि हमारे खिलाफ कोई गलत चीज दिखती है तो वह मीडिया में दे सकते हैं इस बात से हमें खुशी होगी. जिलानी को उन लोगों के लिए भी बोलना चाहिए जो वक्फ की जमीन पर काबिज है.

पढ़ें-नगर निगम चुनाव के मतदान से ठीक पहले CM ने गिनाई कांग्रेस सरकार की गिनाई उपलब्धियां

खानू खान ने कहा कि जिलानी 1998 तक पैसे जमा करवाते थे. जिलानी साहब ने मुझे कहा था कि वे 15 दिन बाद वक्फ बोर्ड आएंगे. अब वे कोविड खत्म होने के बाद आएंगे. सज्जादा नशीन जिलानी को वक्फ बोर्ड आकर देखना चाहिए कि यहां किस तरह से काम हो रहा है.

जिलानी ने जिन लोगों पर भी आरोप लगाए हैं उनके लिए प्रशासन को वक्फ बोर्ड ने चिट्ठी लिख दी है. जिलानी को स्थानीय प्रशासन पर विश्वास करना चाहिए जब कलेक्टर ने कह दिया है कि सभी अतिक्रमियों पर कार्रवाई की जाएगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी.

सैयद सदाकत अली जिलानी ने इस संबंध में खानू खान को ट्वीट भी किया था. इसे लेकर बुधवाली ने कहा कि ट्वीट करना उनका अधिकार है, लेकिन ट्वीट करने से पहले एक बार उन्हें सोचना चाहिए था. वहां के ईओ बार-बार पट्टे बेच रहे हैं उसे लेकर गिलानी ने एक बार भी किसी को पत्र नहीं लिखा. चुनाव के देखते हुए जिलानी को नवंबर दिसंबर तक इंतजार करना चाहिए था. उनका भी एक मामला एडीजे कोर्ट में मामला चल रहा है इसमें बोर्ड और जिलानी दोनों को ही पाबंद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details