राजस्थान

rajasthan

जेडीए स्वामित्व और निजी खातेदारी की भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

By

Published : Dec 13, 2020, 2:30 AM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए खोनागोरियां क्षेत्र में ग्राम रेबरियान में जेडीए स्वामित्व और निजी खातेदारी की भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया. यहां जेसीबी की मदद से अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

encroachment in Jaipur, JDA action against encroachment
जेडीए स्वामित्व और निजी खातेदारी की भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए खोनागोरियां क्षेत्र में ग्राम रेबरियान में जेडीए स्वामित्व और निजी खातेदारी की भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया. यहां जेसीबी की मदद से अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

जेडीए अपने स्वामित्व की भूमि को अतिक्रमियों से मुक्त कराने की नियमित कार्रवाई कर रहा है. इस क्रम में शनिवार को जोन 10 में खोनागोरियां क्षेत्र के ग्राम रेबरियान में जेडीए स्वामित्व की करीब ढाई बीघा भूमि और निजी खातेदारी की 6 बीघा भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया. यहां कब्जा कर अशफाक एन्क्लेव के नाम से अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी.

अवैध कॉलोनी बसाने के लिए सड़कें, बाउंड्री वॉल, पत्थर-सीमेंट के पिलर, स्ट्रक्चर, पत्थर गढ़ी और दूसरे अवैध निर्माण कर अतिक्रमण किया गया था. जिसे जोन 10 के राजस्व स्टाफ की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन से ध्वस्त किया गया और जेडीए स्वामित्व की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया. साथ ही अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया.

पढ़ें-कृषि कानून, घनश्याम तिवाड़ी और रामलाल शर्मा के बयानों पर बरसे डोटासरा

ये कार्रवाई उप नियंत्रक-तृतीय, प्रवर्तन अधिकारी जोन 10, जोन 4, जोन 11, पुलिस लाइन से प्राप्त अतिरिक्त बल, स्थानीय थाना पुलिस और प्राधिकरण में उपलब्ध जाप्ते के साथ प्रवर्तन दस्ते द्वारा संपादित की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details