राजस्थान

rajasthan

ACB action in Jaipur: रिश्वत मांगने के आरोप में नगर निगम ग्रेटर के वित्तीय सलाहकार और दो दलालों को किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 8, 2022, 9:36 AM IST

एसीबी की बड़ी कार्रवाई
ACB Raid in Jaipur ()

ACB मुख्यालय की विशेष अनुसंधान इकाई ने शुक्रवार देर रात एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नगर निगम ग्रेटर जयपुर (Municipal Corporation Greater Jaipur) के वित्तीय सलाहकार अचलेश्वर मीणा और दो दलाल धनकुमार जैन व अनिल अग्रवाल को रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

जयपुर.नगर निगम ग्रेटर जयपुर (Municipal Corporation Greater Jaipur) में टेंडर दिए किए जाने दौरान हुई गड़बड़ी के आरोप में नगर निगम ग्रेटर जयपुर के वित्तीय सलाहकार और दो दलाल को एसीबी ने गिरफ्तार किया हैं.

ACB को यह सूचना मिली थी कि नगर निगम ग्रेटर जयपुर में विभिन्न फर्मों को टेंडर देने, उनके कामों का निरीक्षण करने, साइट का माप और बिल पास करने व उनका भुगतान करने की एवज में रिश्वत मांगी जा रही है. जिस पर टेक्निकल आधार और अन्य तरीकों से संदिग्ध लोगों पर ACB की टीम ने लगातार निगरानी रखी हुई थी.

जांच में तथ्य प्रमाणित होने पर की गई कार्रवाई

एसीबी की जांच में यह तथ्य सामने आए की नगर निगम ग्रेटर जयपुर के विभिन्न कार्यों के संबंध में अनेक फर्म के संचालकों और ठेकेदारों से बतौर कमीशन दलाल धनकुमार जैन और अनिल अग्रवाल ने रिश्वत की मांग की है. दलालों ने रिश्वत राशि नगर निगम ग्रेटर जयपुर के वित्तीय सलाहकार अचलेश्वर मीणा के लिए मांगी है.

जिस पर एसीबी टीम ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए देर रात रिश्वत राशि का आदान-प्रदान करते हुए दोनों दलाल धनकुमार जैन व अनिल अग्रवाल और वित्तीय सलाहकार अचलेश्वर मीणा को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल प्रकरण में एसीबी की कार्रवाई जारी है और गिरफ्त में आए आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें- सचिवालय में कोरोना विस्फोट के बाद बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी रोक..अस्थाई और त्रैमासिक पास भी निलंबित

सर्च की कार्रवाई में बरामद हुई लाखों की नकदी और प्रॉपर्टी के दस्तावेज

रिश्वतखोर नगर निगम ग्रेटर जयपुर के वित्तीय सलाहकार और दो दलालों को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की अलग-अलग टीमों ने आरोपियों के आवास व अन्य ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया. सर्च के दौरान दलाल धनकुमार जैन के आवास से 27 लाख रुपए नकद और अनेक स्थानों पर जमीनों के कागज बरामद हुए हैं. इसके साथ ही वित्तीय सलाहकार अचलेश्वर मीणा के आवास से करोड़ों रुपए के प्रॉपर्टी के दस्तावेज बरामद किए गए हैं. फिलहाल प्रकरण में एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details