राजस्थान

rajasthan

VIRAL VIDEO: मंदिर की दीवार तोड़कर दुकान बनाने का प्रयास, लोगों ने किया विरोध तो दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट

By

Published : Sep 11, 2021, 6:45 PM IST

Updated : Sep 11, 2021, 7:50 PM IST

जयपुर के गलता थाना इलाके में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई. मंदिर की दीवार तोड़ कर अतिक्रमण करने के मामले में मारपीट हुई.

जयपुर में दो पक्षों में मारपीट, Fight between two sides in Jaipur
अतिक्रमण को लेकर दो पक्षों में मारपीट

जयपुर. गलता गेट थाना इलाके में हनुमान मंदिर की दीवार तोड़कर अतिक्रमण करने का मामला सामने आया है. मंदिर की दीवार तोड़कर दुकान बनाने का प्रयास किया जा रहा है. मंदिर की दीवार तोड़ कर अतिक्रमण करने के मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध किया. विरोध होने पर दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई.

पढ़ेंःहनुमानगढ़ में स्कूली छात्रा ने युवक की जूतों से की पिटाई, Video Viral

सूचना मिलते ही गलता गेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के पहुंचने से पहले ही मारपीट करने वाले लोग मौके से फरार हो गए. स्थानीय लोगों का कहना है कि मंदिर की दीवार को तोड़कर अतिक्रमण किया जा रहा है. मंदिर काफी पुराना है. कार्रवाई की मांग को लेकर लोग धरने पर बैठ गए. मारपीट के दौरान कई लोगों के चोटें भी आई है, जिनका प्राथमिक उपचार करवाया गया.

अतिक्रमण को लेकर दो पक्षों में मारपीट

स्थानीय लोगों के मुताबिक हनुमान मंदिर के पीछे कई गरीब परिवार अपना पालन पोषण करने के लिए थड़ी लगाते हैं. तीन दिन पहले कुछ लोगों ने चेतावनी दी कि यहां से इन थड़ियों को हटा लो, नहीं तो अंजाम बुरा होगा. जब लोगों ने थड़ी को नहीं हटाया तो उनके साथ मारपीट की गई. लोगों की थड़ियों को हटवाकर दबंगों ने मंदिर की दीवार तोड़कर दुकान बनाना शुरू कर दिया.

पढ़ेंःएआईटी पुणे के इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने फांसी लगाकर दी जान, पिता ने बिना पुलिस कार्रवाई के लिया शव

अतिक्रमण को रुकवाने और कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय लोग धरने पर बैठ गए. धरने पर बैठे लोगों को अतिक्रमण करने वालों ने धमकी देकर मौके से हटने के लिए कहा, लेकिन स्थानीय लोग अतिक्रमण को रुकवाने की मांग करने लगे तो अतिक्रमण करने वाले लोग आग बबूला हो गए और मारपीट शुरू कर दी.

अतिक्रमणकारियों ने महिलाओं के साथ भी मारपीट की. स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग निकले. स्थानीय निवासी गोविंद राम सेन ने पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है.

Last Updated : Sep 11, 2021, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details