राजस्थान

rajasthan

जयपुर एयरपोर्ट से शनिवार को 5 फ्लाइटों का हुआ संचालन

By

Published : May 22, 2021, 8:10 PM IST

कोविड-19 का सबसे बड़ा असर जयपुर एयरपोर्ट पर देखने को मिला है. जहां शनिवार को महज 5 फ्लाइटों का ही संचालन हुआ है.

Jaipur Airport Latest News,  Jaipur Airport
जयपुर एयरपोर्ट

जयपुर.कोरोना महामारी का असर ट्रांसपोर्टेशन पर देखने को मिल रहा है. हवाई मार्ग हो या सड़क मार्ग या रेल यातायात तीनों ही सामान्य होने के नाम नहीं ले रहे हैं. जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की बात की जाए तो एयरपोर्ट की स्थिति लगातार बिगड़ रही है. शनिवार को एयरपोर्ट से केवल 5 फ्लाइटों का संचालन हुआ है.

पढ़ें- SPECIAL : कॉरपोरेट संगठनों ने उठाया कोरोना संकट में बीड़ा...जन उपयोगी भवन को बना दिया 100 बेड का अस्पताल

अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की बात की जाए तो कोरोना काल से पहले यहां से हर घंटे करीब 12 फ्लाइट का प्रस्थान होता था, लेकिन बीते कुछ दिनों में यहां से हर रोज 4 फ्लाइटों का संचालन हो रहा है. वहीं, जयपुर एयरपोर्ट से 10 मई के बाद से रोजाना औसतन 12 फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाई है. फ्लाइट में यात्रियों की कम बुकिंग हो रही है और इसके कारण एयरलाइंस को ज्यादातर फ्लाइट को रद्द करना पड़ रहा है.

बता दें, कोविड-19 से पहले जयपुर एयरपोर्ट से रोजाना 65 फ्लाइट संचालित होती थी, जिसमें से 58 फ्लाइट डोमेस्टिक होती थी और 7 फ्लाइट अंतरराष्ट्रीय संचालित होती थी. अभी सिर्फ मेट्रो सिटीज के बीच फ्लाइट ठीक संख्या में संचालित हो रही है. दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद, कोलकाता और चेन्नई एयरपोर्ट से ही रोजाना बेहतर संख्या में फ्लाइट का संचालन हो रहा है.

जयपुर एयरपोर्ट से 3 दिन का फ्लाइट संचालन

  • 20 मई को 10 फ्लाइट का संचालन रद्द
  • 21 मई को 4 फ्लाइट का संचालन
  • 22 मई को 5 फ्लाइट का संचालन

ABOUT THE AUTHOR

...view details