राजस्थान

rajasthan

रिवार्ड पॉइंट्स रिडीम करने का झांसा दे महिला को लगाया 2.40 लाख रुपए का चूना

By

Published : Oct 7, 2021, 10:09 AM IST

Updated : Oct 7, 2021, 1:53 PM IST

जयपुर में साइबर ठगों ने एक महिला को क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड पॉइंट्स रिडीम करने का झांसा देकर 2.40 लाख रुपए ठग लिए. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Jaipur Police, jaipur news
जयपुर में साइबर ठगी

जयपुर.राजधानी के मालवीय नगर थाना इलाके में साइबर ठगों ने एक 58 वर्षीय महिला को क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड पॉइंट्स रिडीम करने का झांसा देकर 2.40 लाख रुपए ठग लिए. इस संबंध में 58 वर्षीय सुजाता गुप्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

पढ़ें- #JeeneDo: युवती का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला, जांच में जुटी पुलिस

शिकायत में इस बात का जिक्र किया गया है कि बुधवार शाम को उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक का प्रतिनिधि बताया. साथ ही फोन करने वाले व्यक्ति ने सुजाता को क्रेडिट कार्ड रिवार्ड पॉइंट्स रिडीम करवाने के लिए कहा. सुजाता ने रिवार्ड पॉइंट्स रिडीम करने में असमर्थता जाहिर की, जिस पर फोन करने वाले व्यक्ति ने सुजाता को लाइन पर बने रहने के लिए कहा और फोन को बैंक के किसी अन्य अधिकारी को कनेक्ट करने का झांसा दिया.

इसके बाद दूसरे व्यक्ति ने सुजाता से बात की और क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड पॉइंट्स रिडीम करने के लिए आइडेंटी वेरीफाई करने का झांसा दे मोबाइल पर आए हुए ओटीपी को बताने के लिए कहा. ठगों के झांसे में आकर सुजाता ने मोबाइल पर आए हुए ओटीपी की जानकारी साझा कर दी. इसके बाद ठगों ने 11 ट्रांजैक्शन करते हुए सुजाता के खाते से 2.40 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए.

मोबाइल पर ट्रांजैक्शन के मैसेज आने के बाद सुजाता को ठगी का पता चला और उन्होंने मालवीय नगर थाने पहुंच शिकायत दर्ज करवाई. फिलहाल, पुलिस ने सुजाता का क्रेडिट कार्ड ब्लॉक करवाने के बाद मोबाइल नंबर और ट्रांजैक्शन डिटेल के आधार पर जांच करना शुरू किया है.

Last Updated : Oct 7, 2021, 1:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details