राजस्थान

rajasthan

बोर्ड परीक्षा की तैयारी : शिक्षा मंत्री ने कहा- सरकार परीक्षा कराने के लिए तैयार...10वीं-12वीं के बच्चों को तैयारी का समय देंगे

By

Published : May 29, 2021, 6:16 PM IST

कोरोना संक्रमण के कम हो रहे आंकड़ों के बीच राजस्थान में बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन की सुगबुगाहट तेज हो गई है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि बोर्ड परीक्षाएं करवाने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अब 1 जून के बाद समीक्षा कर आगे फैसला लिया जाएगा.

10th and 12th board exams in Rajasthan
बोर्ड परीक्षा की तैयारी

जयपुर.शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि मुख्यमंत्री से बात कर प्रदेश में जल्द ही बोर्ड परीक्षा की तिथि तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि परीक्षाएं कराने के लिए सरकार तैयार है. इन तैयारियों की समीक्षा 1 जून के बाद की जाएगी.

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने शनिवार को कहा कि राजस्थान बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं से बच्चों का कॅरियर जुड़ा रहता है. इसलिए सरकार परीक्षाएं कराने की पूरी मंशा रखती है. मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों को तैयारी के लिए पूरा समय दिया जाएगा. परीक्षाओं की तिथि घोषित होने के बाद बच्चों को तैयारी के लिए 15 से 20 दिन का समय भी दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार जल्द परीक्षाओं की तिथि भी तय करेगी.

पढ़ें- राजस्थान सरकार कर रही वेतन कटौती की तैयारी...कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, कहा- स्वैच्छिक हो वेतन कटौती

रीट परीक्षा की संशोधित विज्ञप्ति भी जल्द जारी होगी

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) को लेकर शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि रीट भर्ती परीक्षा कोरोना की वजह से अटकी हुई है. जल्द ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों से आवेदन के लिए नए सिरे से विज्ञप्ति जारी की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा तिथि भी तय की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details