राजस्थान

rajasthan

Gangashahar SHO suspend: SP ने एसएचओ राणीदान के खिलाफ की कार्रवाई

By

Published : Jan 17, 2022, 9:00 PM IST

बीकानेर के गंगाशहर थानाधिकारी के लगातार दूसरे दिन गायब रहने के बाद पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने संज्ञान लेते हुए एसएचओ राणीदान को निलंबित कर दिया है. राणीदान तब से गायब हैं जब से एसीबी जयपुर की टीम बीकानेर में उनके खिलाफ रिश्वत की शिकायत का सत्यापन करने थाने पहुंची थी.

Gangashahar SHO suspended
गायब SHO पर एक्शन

बीकानेर. रीट परीक्षा में चप्पल में डिवाइस लगाकर नकल करने के मामले में एक आरोपी की ओर से एसीबी में शिकायत के बाद कार्यवाही की भनक लगने पर गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान गायब हो गए थे. सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने राणीदान को निलंबित (Action on Gangashahar SHO in Bikaner)कर दिया.

गौरतलब है कि एसीबी की टीम के बीकानेर पहुंच शिकायत के सत्यापन के दौरान कार्यवाही की भनक लगने ही बीकानेर के गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान गायब हो गए थे. रविवार को इसके तत्काल बाद एसपी योगेश यादव ने थानाधिकारी सहित तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया था. जब राणीदान के रविवार और सोमवार शाम तक कोई सूचना नहीं मिलने पर, उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

पढ़ें:Jaipur ACB team in Bikaner : जयपुर एसीबी टीम के बीकानेर आने से हलचल, थानाधिकारी सहित तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

बता दें कि रीट परीक्षा में गिरफ्तार आरोपी सुरेंद्र ने जमानत मिलने के बाद गंगाशहर थानाधिकारी से मिल अपना जब्त सामान वापिस दिए जाने की मांग की थी. सुरेंद्र ने एसीबी को दी शिकायत में कहा कि इस दौरान थानाधिकारी ने उससे रिश्वत की मांग की.

पढ़ें:ACB Action in Jaipur : फीडर इंचार्ज और संविदाकर्मी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

शिकायत के सत्यापन के लिए रविवार को एसीबी ने सुरेंद्र को थाने भेजा. इस दौरान एसएचओ और अन्य पुलिसकर्मियों को इसकी भनक लग गई. इसके बाद एसएचओ राणीदान मौके से ही एसीबी की रिकॉर्डिंग डिवाइस लेकर गायब हो गए. इस मामले में एसीबी के कांस्टेबल ने गंगाशहर थाना एसएचओ और दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details