राजस्थान

rajasthan

8 सितंबर को होगी Rajasthan PTET 2021, 1 सितंबर से परीक्षार्थी कर सकते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड

By

Published : Aug 30, 2021, 7:39 PM IST

राजस्थान शिक्षक भर्ती प्रवेश प्रात्रता परीक्षा (Rajasthan PTET 2021) 8 सितंबर को होगी. इस परीक्षा में 6 लाख से अधिक कैंडीडेट ने अपलाई किया है. वहीं परीक्षा केंद्र पर मास्क की अनिवार्यता रहेगी.

PTET 2021, Bikaner News
राजस्थान शिक्षक भर्ती प्रवेश प्रात्रता परीक्षा

बीकानेर. शिक्षक भर्ती प्रवेश पात्रता परीक्षा (PTET 2021) 8 सितंबर को आयोजित होगी. ये परीक्षा करीब डेढ़ लाख सीटों के लिए आयोजित होगी. परीक्षा प्रवेश के 1455 कॉलेजों के साथ करीब 2000 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी और तकरीबन 6 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे.

परीक्षा के समन्वयक डूंगर कॉलेज के प्राचार्य जी पी सिंह ने बताया कि कोरोना की एडवाइजरी के साथ परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. गौरतलब है कि लगातार तीसरे साल बीकानेर की डूंगर कॉलेज की ओर से इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें.Rajasthan School Reopening: अभिभावकों की लिखित अनुमति के बाद ही बच्चे आएंगे स्कूल, कॉलेजों में 50 फीसदी विद्यार्थी ही आएंगे

1 सितंबर से पीटीईटी की साइट पर जाकर परीक्षा की अपना प्रवेश पत्र (Rajasthan PTET Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना की एडवाइजरी के चलते परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र और फोटो पहचान पत्र के साथ मास्क की अनिवार्यता रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details