राजस्थान

rajasthan

बीकानेर नगर निगम की स्वच्छता टीम ने प्रतिबंधित पॉलिथीन के गोदाम पर की कार्रवाई

By

Published : Feb 21, 2020, 12:01 AM IST

बीकानेर नगर निगम की स्वच्छता की टीम ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए पॉलिथीन के गोदाम पर छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त किया गया है. बता दें कि इसके लिए मुखबिर से कई दिन से सूचना मिल रही थी.

Bikaner news, बीकानेर की खबर
निगम की स्वच्छता टीम प्रतिबंधित पॉलिथीन के गोदाम पर कार्रवाई

बीकानेर. नगर निगम की स्वच्छता की टीम ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित पॉलिथीन के गोदाम पर छापेमारी की. इस दौरान निगम के उपायुक्त के नेतृत्व में हुई इस छापामार कार्रवाई में भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त किया गया है. मुखबिर से कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि उक्त जगह प्रतिबंधित पॉलिथीन का भंडारण और बेचान किया जा रहा है.

निगम की स्वच्छता टीम प्रतिबंधित पॉलिथीन के गोदाम पर कार्रवाई

उन्होंने बताया की मुखबिर से कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि रानी बाजार ओवरब्रिज के पास स्थित उस्मान टावर के पास की गली में एक गोदाम में प्रतिबंधित पॉलिथीन का भंडारण और बेचान किया जा रहा है. गुरुवार को की गई यह कार्रवाई कर गोदाम से निगम की टीम को लगभग 150 से 200 कट्टे पॉलिथीन से बड़े जप्त किए हैं.

पढ़ें- बीकानेर: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को रास नहीं आ रही राज्य सरकार द्वारा लागू की गई पोषाहार योजना

जानकारी के अनुसार नगर निगम प्रशासन को पिछले काफी समय से इस गोदाम के बारे में शिकायतें मिल रही थी. इसके चलते निगम प्रशासन ने गुरुवार की दोपहर जिला प्रशासन और संबंधित थाना की सहायता से गोदाम पर छापा मारकर भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन जप्त किया है. यह गोदाम महेंद्र नाम के किसी व्यक्ति का बताया जा रहा है. निगम के उपायुक्त के अनुसार अब तक 2 क्विंटल के करीब प्रतिबंधित पोलीथीन थैलियों के होने का अनुमान लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details