राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: राणेवाला गांव में देर रात जंगली जानवर ने किया हमला, ग्रामीणों में दहशत

By

Published : Sep 4, 2020, 6:39 PM IST

बीकानेर के तरगढ़ तहसील के राणेवाला गांव में शुक्रवार देर रात जंगली जानवर ने ग्रामीणों पर हमला बोल दिया. जिससे आधा दर्जन ग्रामीणों को चोट आई हैं. वहीं घटना के बाद से ही ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

Wild animal attack Bikaner, जंगली जानवर हमला बीकानेर
देर रात जंगली जानवर ने किया हमला

बीकानेर.छतरगढ़ तहसील के राणेवाला गांव में शुक्रवार देर रात से दहशत का माहौल बना हुआ है. बीती रात एक जानवर ने आधा दर्जन लोगों को चोटिल कर दिया. इसके बाद ग्रामीण अपने-अपने कयास लगा रहे हैं. कुछ ग्रामीण तेंदुआ बता रहे हैं तो कोई इसे जरख बता रहे हैं.

बहरहाल शुक्रवार देर रात से ही ग्रामीण डरे-सहमे हुए हैं. ग्रामीणों ने पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों को सूचित किया है. जानकारी के अनुसार तहसील के राणेवाला गांव में गुरुवार की रात को तेंदुए जैसा जानवर घुस आया. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में रात को तेंदुआ जैसा जानवर घुस आया. इस जानवर ने एक महिला और एक बच्ची को चोटिल कर दिया है. बाद में शोर मचाने पर यह जानवर भाग गया.

घटना की सूचना रात को ही वन विभाग और पुलिस को दी गई. शुक्रवार सुबह पुलिस और वन विभाग की टीम राणेवाला गांव पहुंच गई है. बारिश की वजह से रेत पर पंजों के निशान मिले हैं. वन विभाग की टीम पता करने में लगी है कि यह तेंदुआ है या अन्य कोई जानवर है. वहीं दूसरी ओर तेंदुए की सूचना से गांव के लोग भयभीय हैं.

पढ़ें-बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में ट्रक और पिकअप की टक्कर, 2 की मौत

ग्रामीणों का कहना है कि इस जानवर को शीघ्र पकड़ा नहीं गया, तो बड़ी समस्या हो सकती है. सावनी का समय है. लोग खेतों में जाते हैं और देर रात तक घरों मे वापस आते हैं. हमारे पशु भी खुले में विचरण करते है. घरों के बाड़े में पशु बंधे होते हैं. ऐसे में जान का खतरा है.

थानाधिकारी सुरेन्द्र कुमार बारुपाल से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों की ओर से उपलब्ध करवाए गए फोटो में पंजे के निशान दिखाई दे रहे हैं. वन विभाग की टीम को भी जानवर के पंजो के निशान दिखा दिए गए हैं, फिलहाल राणेवाला और आसपास के क्षेत्रों मे भय का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details