राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में टूटे सारे रिकॉर्ड: 1 दिन में सबसे ज्यादा 1154 पॉजिटिव, 7 लोगों की मौत

By

Published : Apr 30, 2021, 11:01 PM IST

बीकानेर में कोरोना का सितम रुकने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को बीकानेर में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 1154 कोविड पॉजिटिव आए. कोरोना काल में पहली बार बीकानेर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार हुआ है. बीते 24 घंटे में बीकानेर में कुल 2134 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए. वहीं 18 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

बीकानेर हिंदी न्यूज, Bikaner Hindi News
बीकानेर में एक दिए में कोरोना के 1154 केस

बीकानेर. जन अनुशासन पखवाड़े के बावजूद भी बीकानेर में कोरोना का संक्रमण हर दिन बढ़ता जा रहा है. एक महीने में 13000 पॉजिटिव का आंकड़ा पार हो गया.

कोरोना हुआ बेकाबू

पिछले 15 दिन में 10,000 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं. शुक्रवार को पहली बार बीकानेर में कोरोना काल में सर्वाधिक 1156 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए. पिछले 2 दिन में 2134 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए. 7 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. पिछले एक महीने में बीकानेर में कुल 75 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. पिछले 4 दिन में ही 41 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया.

शासन-प्रशासन भी हरसंभव कोशिश में जुटा

जिला प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. जागरूकता को लेकर एडवाइजरी की पालना के लिए भी चालान काटे जा रहे हैं. लोगों को समझाइश दी जा रही है. शुक्रवार को भी शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में भी ज्वाइंट एनफोर्समेंट टीम ने जागरूकता को लेकर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र में एक जनरल स्टोर में अवैध रूप से रखे शराब के 19 कार्टून जब्त होने पर दुकान को सील कर दिया गया.

पढ़ें -Corona Vaccine की कमी के बीच गहलोत सरकार का फैसला, 1 मई से सिर्फ 35 से 44 वर्ष की आयु के लाभार्थियों को ही लगेगा टीका

सख्ती के बाद भी जागरूक नहीं हो रहे लोग

शुक्रवार को भी शहरी क्षेत्र में भी कई दुकानों से जुर्माना वसूल किया गया. तमाम उपायों और सख्ती के बाद भी लोगों में जागरूकता की कमी देखी जा रही है. ऐसे में संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details