राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा: पखवाड़े से पानी के लिए तरस रहे ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, मटकी फोड़कर किया प्रदर्शन

By

Published : May 14, 2021, 9:10 PM IST

गर्मी की शुरुआत होने के साथ ही लोगों के सामने पानी का प्रबंधन बड़ी चुनौती बनकर उभरने लगा है. हर साल गर्मी में पानी के लिए परेशान होने वाले लोगों में आक्रोश भी लगातार बढ़ता जा रहा है.

Bhilwara news, Villagers protest
पखवाड़े से पानी के लिए तरस रहे ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

भीलवाड़ा. प्रदेश में गर्मी की शुरुआत होने के साथ ही पेयजल की आपूर्ति बड़ी चुनौती बनकर खड़ी हो गई है. पेयजल की समस्या से शहर से लेकर ग्रामीण स्तर तक लोग जूझ रहे हैं. इस बीच कई बार लोगों का आक्रोश भी देखने को मिल रहा है. ऐसा ही नजारा भीलवाड़ा जिले के तेली खेड़ा गांव में देखने को मिला. लॉकडाउन के कारण पिछले 15 दिन से पेयजल को तरस रहे ग्रामीणों का गुस्सा शुक्रवार को फूट पड़ा. ग्रामीणों ने चम्‍बल परियोजना के पम्पिंग स्‍टेशन पर पहुंचकर मटकियां फोड़कर प्रदर्शन किया.

पखवाड़े से पानी के लिए तरस रहे ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने बताया कि पिछले 3 महीने से पानी की समस्या को लेकर परेशान हो रहे हैं. पहले थोड़ा बहुत पानी मिल जाता था, लेकिन पिछले 15 दिन से पानी ही नहीं आ रहा है. जिसके कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि गांव में एक कुंआ और हैंडपम्‍प है. लेकिन उसका पानी खारा होने से वह पीने के लायक नहीं है.

यह भी पढ़ें-रक्षक बने भक्षक: 'सांसों' की कालाबाजारी करते 2 नर्सिंग छात्र गिरफ्तार

लॉकडाउन के कारण आसपास के क्षेत्र से भी पानी नहीं ला पा रहे हैं. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हमें पानी नहीं मिलेगा तो चंबल परियोजना के पंपिंग स्टेशन पर ताला लगा देंगे. ग्राम पंचायत पालड़ी सरपंच गोपाल जाट ने कहा कि पानी के लिए हमने कई बार उच्‍चाधिकारियों से बात की लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. हमें गांवों में टैंकरों के जरिए पानी पहुंचाना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details