राजस्थान

rajasthan

पेट्रोल-डीजल कीमत: आमजन बोले- मूल्य वृद्धि से हर वस्तु हो गई महंगी, राज्य सरकार कम करे वैट

By

Published : Oct 20, 2021, 3:18 PM IST

Petrol diesel

देश में लगातार पेट्रोल-डीजल के भाव में वृद्धि हो रही है. ऐसे में भीलवाड़ा के लोगों का दर्द ईटीवी भारत के साथ बातचीत में छलक पड़ा. लोगों ने कहा कि पेट्रोल-डीजल में मूल्य वृद्धि से हर वस्तु महंगी हो रही है, ऐसे में सरकार को वैट कम करना चाहिए.

भीलवाड़ा. देश में पेट्रोल-डीजल के भावों में वृद्धि जारी है, आज भी कीमतें बढ़ी हैं. पेट्रोल 113.61 रुपए और डीजल 104.81 रुपए प्रति लीटर रेट से मिल रहा है. इस बढ़ोतरी पर ईटीवी भारत ने लोगों से बात की. बातचीत में लोगों का दर्द छलक गया. लोगों का कहना है कि सरकार को वैट कम करना चाहिए. जिससे पेट्रोल-डीजल के भाव कम हो सकें और महंगाई पर काबू पाया जा सके. पेट्रोल-डीजल में मूल्य वृद्धि से हर वस्तु महंगी हो रही है. अगर भाव कम होंगे, तो दूसरी वस्तुएं भी सस्ती होंगी.

ईटीवी भारत की टीम शहर के पेट्रोल पंप पर पहुंची, जहां पेट्रोल भरवाने आए वरिष्ठ नागरिक चैनसुख ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार वृद्धि हो रही है. राज्य सरकार ने ही सबसे ज्यादा वैट लगा रखा है. सरकार को वैट कम करना चाहिए क्योंकि राजस्थान में ही पेट्रोल-डीजल पर सबसे ज्यादा वैट है. जबकि अन्य राज्यों में वैट कम है. वरिष्ठ नागरिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को खड्डे से निकालने का काम किया है. अब धीरे-धीरे पेट्रोल-डीजल के भाव में कमी करके आमजन के हित की बात सोचेंगे. मूल्य वृद्धि के चलते साइकिल चलानी पड़ेगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हम साइकिल नहीं चलाएंगे, सरकार को साइकिल पर आना पड़ेगा.

पढ़ें:महेश जोशी ने खत्म करवाया उपेन यादव व अन्य पांच बेरोजगारों का अनशन, बची हुई मांगों पर आज बनाएंगे रणनीति

वहीं पेट्रोल पंप कर्मचारी कन्हैया लाल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार वृद्धि हो रही है. राज्य सरकार को वैट कम करना चाहिए. कीमतें बढ़ने से बिक्री में भी काफी कमी आई है. बाइक पर कचौरी बेचने वाले एक शख्स ने कहा कि महंगाई से हम परेशान हैं. पेट्रोल-डीजल महंगा होने से हर तरफ महंगाई बढ़ रही है. पहले हम 100 रुपए के पेट्रोल में दिनभर बाइक चला लेते थे, अब 200 रुपए के पेट्रोल में दिनभर बाइक नहीं चला पाते. भारत सरकार व राजस्थान सरकार को वैट कम करना चाहिए, जिससे ईंधन सस्ता हो तो हर चीज सस्ती होगी. आमजन की जेब पर भार कम पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details