राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा: टीबी अस्पताल में डॉक्टर नहीं पहुंचने पर मरीजों और परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : Feb 22, 2021, 7:55 PM IST

महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर में स्थित टीबी अस्‍पताल में समय पर चिकित्‍सक नहीं आने के कारण सोमवार को आक्रोशित मरीजों और उनके परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. मरीजों के हंगामे करने के बाद कहीं जाकर चिकित्‍सक अस्‍पताल पहुंचे.

uproar of patients in TB hospital, uproar in TB hospital in Bhilwara
टीबी अस्पताल में डॉक्टर नहीं पहुंचने पर मरीजों और परिजनों ने किया हंगामा

भीलवाड़ा. जिले के महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर में स्थित टीबी अस्‍पताल में समय पर चिकित्‍सक नहीं आने के कारण सोमवार को आक्रोशित मरीजों और उनके परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. दूरदराज गांव से आने वाले मरीजों को 2 से 3 घंटे तक यहां पर चिकित्‍सक आने का इंतजार करना पड़ता है. इसके साथ ही यहां पर जांच की व्‍यवस्‍था नहीं होने से बाहर जांच करवानी पड़ती है. मरीजों के हंगामे करने के बाद कहीं जाकर चिकित्‍सक अस्‍पताल पहुंचे.

टीबी अस्पताल में डॉक्टर नहीं पहुंचने पर मरीजों और परिजनों ने किया हंगामा

मरीज शंकर लाल माली ने कहा कि भीलवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर में स्थित टीबी अस्पताल है. वह सुबह 9 बजे से अस्‍पताल के बाहर बैठा है, मगर 12 बजे तक भी डॉक्‍टर नहीं आए हैं. हमने अस्‍पताल स्‍टॉफ से भी जानकारी ली तो उन्‍होंने कहा कि डॉक्‍टर साहब अभी राउण्‍ड पर हैं और अन्‍य प्रदेश से एक टीम आई है. जिसके साथ उनकी बैठक भी है.

पढ़ें-अलवर: रिक्शा चोरी के आरोप में एक महिला सहित 3 लोगों को बिजली के खंभे से बांधकर पीटा

टीबी अस्पताल में अपने बेटे को लेकर आए मुबारिक हुसैन ने कहा कि मेरे बेटे को खून की उल्‍टी हो रही है और मैं यहां पर 2 घण्‍टे से डॉक्‍टर के आने का इंतजार कर रहा हूं. हम यहां पर आस लेकर आए कि अच्‍छा और सस्‍ता इलाज होगा, मगर चिकित्‍सक ही समय पर नहीं आते हैं. इसके कारण गरीब व्‍यक्तियों को प्राइवेट हॉस्‍पिटल जाना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details