राजस्थान

rajasthan

Exclusive: कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव गुर्जर का BJP पर निशाना, कहा- भाजपा हमेशा देश को बांटने का करती है काम

By

Published : Dec 21, 2019, 12:09 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व उत्तर प्रदेश के पार्टी के सह प्रभारी धीरज गुर्जर एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचे. यहां गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि वे आने वाले पंचायत राज चुनाव में पूरी मजबूती के साथ प्रदेशभर में चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में अपना परचम फहराएगी. वहीं हाल ही में नागरिकता संशोधन एक्ट लागू होने पर गुर्जर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हमेशा देश में बांटने का काम करती है.

Congress national secretary dheeraj Gurjar targets BJP, Congress leader dheeraj Gurjar on BJP, Congress leader dheeraj Gurjar interview, कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर से चर्चा
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की ईटीवी भारत से खास बातचीत

भीलवाड़ा.कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व उत्तरप्रदेश के पार्टी सह प्रभारी धीरज गुर्जर एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा आए. इस दौरान गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि आगामी पंचायत राज चुनाव में राजस्थान प्रदेश में कांग्रेस पार्टी पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी और पूरे राजस्थान में कांग्रेस पार्टी अपना परचम फहराएगी. उनका कहना रहा कि बीते एक साल में राजस्थान में अशोक गहलोत व सचिन पायलट दोनों के नेतृत्व में अनेक जनकल्याणकारी काम हुए हैं. उसी के आधार पर हम लोग पंचायत राज चुनाव मैदान में जाएंगे.

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की ईटीवी भारत से खास बातचीत

उनका कहना रहा कि हमने पिछले वर्ष जो जन कल्याणकारी काम किए, उसी के आधार पर शहरों की सरकार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ कर फेंका है. अब गांवों की सत्ता के इस चुनाव में भी निश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी अपना परचम फहराएगी.

यह भी पढ़ें : CAA पर धारीवाल का गीत के जरिए तंज, गुनगुनाया- चिंगारी कोई भड़के तो सावन उसे बुझाए और जो सावन आग लगाए तो उसे कौन बुझाए

युवाओं के रोजगार और किसानों की परेशानी को लेकर पूछे सवाल पर धीरज गुर्जर ने कहा कि बीते 5 वर्ष में राजस्थान की नैया डुबोने का काम भाजपा के तमाम नेताओं ने किया. उस 5 साल के कुशासन के हालातों को ठीक करने में कुछ समय तो लगेगा. फिर भी तीव्र गति से राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने इसमें सुधार की हरसंभव कोशिश की है.

वहीं हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से नागरिकता संशोधन एक्ट पर कांग्रेस के विरोध के सवाल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का विश्वास संविधान में है. जिस संविधान को डॉ. भीमराव अंबेडकर ने बनाया. उनका कहना रहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सदैव देश को बांटने का काम किया है. पहले अंग्रेजों ने फूट डालो, राज करो की नीति अपनाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की एकता व अखंडता में विश्वास रखती है. कांग्रेस कभी भी भारतीय जनता पार्टी के विधान में विश्वास नहीं रखती है.

यह भी पढ़ें : भीलवाड़ा: नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों का विरोध प्रदर्शन

वहीं प्रियंका गांधी के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठने को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हर मुद्दे पर हमारे नेता चाहे वह महिला की सुरक्षा का मुद्दा हो या संविधान का मुद्दा, हर मुद्दे पर संघर्ष करते हैं. जिसमें वे भी उनके साथ संघर्ष में शामिल हुए. उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी होते हुए नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध पर गुर्जर ने कहा कि पूरे देश व प्रदेश में जिस प्रकार दिल्ली में युवाओं पर सरकार जुल्म कर रही है, उनके खिलाफ वे लड़ाई लड़ रहे हैं.

वहीं पाकिस्तान से आए हिंदुओं के साथ कांग्रेस पार्टी की संवेदना के सवाल पर गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हर व्यक्ति को गले लगाने का काम किया. कांग्रेस पार्टी हमेशा सभी के साथ है. वह संविधान में विश्वास रखती है. अब देखना होगा कि देश में एक्ट लागू होने के बाद जहां कांग्रेस की सरकारें प्रदेश में है वहां यह एक्ट लागू हो पाता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details