राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा : पटाखा जलाने को लेकर दो पक्षों में हुई झड़प..चाकू से हमला, महिलाओं ने वाहन फूंका, कई बाइक तोड़ी

By

Published : Nov 5, 2021, 4:59 PM IST

Updated : Nov 5, 2021, 9:18 PM IST

भीलवाड़ा की अरिहंत विहार कॉलोनी में पटाखे चलाने के दौरान कहासुनी हो गई. कल रात कहासुनी के बाद आज दोपहर उपद्रवियों की भीड़ ने इलाके में जमकर उत्पात मचाया. एक कार को आग लगा दी और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

भीलवाड़ा में तनाव
भीलवाड़ा में तनाव

भीलवाड़ा. शहर की अरिहंत विहार कॉलोनी में देर रात पटाखे जलाने को लेकर हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया. इसके चलते एक पक्ष के कुछ लोगों ने जमकर उत्पात मचाया और एक स्कॉर्पियो में आग लगा दी. उपद्रव में महिलाएं भी शामिल थीं. भीड़ ने एक अन्य कार और 4 मोटरसाइकिलों में भी तोड़-फोड़ कर डाली.

विवाद के दौरान चाकूबाजी की वारदात भी हुई जिसमें 4 लोग घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एहतियात के तौर पर पुर थाना क्षेत्र में भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है. घटना की सूचना पर कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा व उपखंड अधिकारी ओम प्रभा सहित पुर थाना का पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस ने मौके पर दमकल की मदद से आग पर काबू पाया.

भीलवाड़ा में तनाव की स्थिति

पुलिस ने वहां मौजूद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया. जिला अस्पताल पर भी कार्यवाहक अतिरिक्त जिला कलेक्टर नंदकिशोर राजोरा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह जोधा हालात का जायजा लेने पहुंचे.

चाकूबाजी में 4 घायल

पढ़ें- नाबालिग छात्रा ने दिया बालिका को जन्म, घटनाक्रम को लेकर हर किसी ने साधी चुप्पी

कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने कहा कि शुक्रवार दोपहर बाद सूचना मिली कि अरिहंत विहार में दो पक्षों में झगड़ा हो गया है. सुबह आतिशबाजी चलाने को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक बुजुर्ग पर चाकू से हमला कर दिया था. उस बुजुर्ग को बचाने के लिए कुछ लोग आए जिन पर भी चाकू से हमला किया गया. इनके आपस की झड़प में आक्रोशित महिलाओं ने एक कार में आग लगा दी और एक अन्‍य कार के साथ चार दुपहियां वाहनों को क्षतिग्रस्‍त कर दिया.

इलाके में पुलिस तैनात

साथ ही इन उपद्रवी महिला और पुरूषों ने मिलकर दूसरे पक्ष के एक व्‍यक्ति के मकान में तोड़-फोड़ की. यह दो पक्षों का विवाद है. दोनों पक्षों में घायल इन्‍द्र सिंह ने कहा कि मैं अ‍ंहिंसा विहार में रहता हूं, रात को बच्‍चे पटाखे चला रहे थे, एक पटाखा दूसरी ओर चला गया था तो कुछ लोगों ने पटाखा जलाने वाले बच्‍चे को उठाकर ले जाना चाहा. हमने बीच-बचाव करके उसे बचाया. बच्‍चे को ले जाने वाले लोगों के हाथों में तलवार थी. रात को उपद्रवी लोगों ने माफी मांग ली थी, मगर सुबह उन्‍होने कुछ लोगों के साथ तलवार और चाकू से हमला कर दिया.

Last Updated :Nov 5, 2021, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details