राजस्थान

rajasthan

भरतपुर में वाणिज्यिक कर विभाग ने सामान से भरे दो ट्रकों को पकड़ा, लाखों के टैक्स चोरी की आशंका

By

Published : Mar 24, 2021, 5:04 PM IST

भरतपुर में बुधवार को वाणिज्यिक कर विभाग की प्रतिकरापवंचन टीम ने दो ट्रकों को पकड़ा है. दोनों ट्रकों में लाखों रुपए का पान मसाला और परचून का सामान भरा हुआ था. दोनों गाड़ियों में लाखों रुपए के टैक्स चोरी होने की आशंका है.

Tax department caught two trucks,  Action of tax department in Bharatpur
भरतपुर में वाणिज्यिक कर विभाग की कार्रवाई

भरतपुर.वाणिज्यिक कर की चोरी कर माल ले जाते हुए विभाग के प्रतिकरापवंचन टीम ने दो ट्रकों को पकड़ा है. टीम ने कार्रवाई कर एक ट्रक को धौलपुर से तो दूसरे को भरतपुर से पकड़ा है. पकड़े गए ट्रकों में लाखों रुपए का पान मसाला और परचून का सामान भरा हुआ था. विभाग की टीम ने दोनों ट्रकों का भौतिक सत्यापन कर लिया है और अब जुर्माना राशि का आंकलन किया जा रहा है.

भरतपुर में वाणिज्यिक कर विभाग की कार्रवाई

पढ़ें- ऐतिहासिक कार्रवाई: खाकी को दागदार करने वाले कांस्टेबल के खिलाफ महज 13 घंटे में पेश किया चालान, सेवा से भी बर्खास्त

वाणिज्यिक कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त एसडी मीणा ने बताया कि विभाग की प्रतिकरापवंचन टीम ने दो ट्रकों को पकड़ा है. दोनों ट्रकों में भरे माल के कागजातों की जांच की गई तो टैक्स चोरी की आशंका हुई, जिसके बाद दोनों ट्रकों को विभाग के कार्यालय परिसर में लाकर खड़ा किया है.

अतिरिक्त आयुक्त एसडी मीणा ने बताया कि धौलपुर से पकड़े गए ट्रक में परचून का सामान और भरतपुर से पकड़े गए ट्रक में पान मसाला और गुटखा भरा हुआ था. दोनों के पास सामान की जानकारी से संबंधित उचित कागजात नहीं पाए गए हैं. दोनों गाड़ियों में भरे माल का भौतिक सत्यापन करा लिया गया है. अब जुर्माने का आंकलन किया जा रहा है. एसडी मीणा ने बताया कि पान मसाला और गुटखा वाली गाड़ी में लाखों रुपए के टैक्स चोरी होने की आशंका है.

पढ़ें- नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस कर रही है कार्रवाई

गौरतलब है कि विभाग की ओर से सेल टैक्स चोरी कर माल का परिवहन करने वालों के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई की जाती है. इसी के तहत विभाग की ओर से इन दोनों ट्रकों को पकड़ा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details