राजस्थान

rajasthan

अवैध गुटखा परिवहन करने वालों से वाणिज्यिक कर विभाग ने वसूला 20 लाख रुपए जुर्माना

By

Published : May 22, 2021, 2:13 PM IST

भरतपुर में वाणिज्यिक कर विभाग ने अवैध गुटखा का परिवहन करने वालों पर जुर्माना वसूला है. जहां विभाग ने बिना उपयुक्त कागजात के अवैध रूप से पान मसाला गुटखा ले जाने पर 20 लाख, 14 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है.

वाणिज्यिक कर विभाग ने गुटखा परिवहन पर जुर्माना, Commercial tax department fined gutkha transport
वाणिज्यिक कर विभाग ने गुटखा परिवहन पर जुर्माना

भरतपुर.लॉक डाउन के दौरान वाणिज्यिक कर विभाग ने अवैध गुटखा का परिवहन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. बीते दिनों बयाना थाना पुलिस की ओर से पकड़ी गई पिकअप गाड़ी में बिना उपयुक्त कागजात के अवैध रूप से पान मसाला गुटखा ले जाना पाया गया. वाणिज्यिक कर विभाग ने भौतिक सत्यापन के बाद संबंधित फर्म से 20 लाख, 14 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है.

विभाग के सहायक आयुक्त देशराज कुशवाह ने बताया कि 11 मई को पकड़ी गई पिकअप गाड़ी का भौतिक सत्यापन कराया गया. गाड़ी में पान मसाला गुटखा भरा हुआ था, जो कि संभवतः आगरा से हिंडौन ले जाया जा रहा था. सत्यापन में जीएसटी चोरी होना पाया गया. जिस पर संबंधित फर्म से 20 लाख, 14 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है.

पढ़ेंःआसाराम के अरमान पर फिरा पानी, नहीं मिली जमानत...17वें दिन वापस भेजा गया जेल

सहायक आयुक्त देशराज कुशवाह ने बताया एक और अवैध गुटखा से भरी गाड़ी का भौतिक सत्यापन होना है. इसके लिए विभाग की ओर से संबंधित फर्म को नोटिस भेजा गया है. जल्द ही सत्यापन कराकर फर्म से जुर्माना वसूला जाएगा. गौरतलब है कि 11 मई को बयाना पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में अवैध गुटखा से भरी दो गाड़ियां पकड़ी थी. इनमें करीब 84 बोरे अवैध गुटखा भरा हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details