राजस्थान

rajasthan

Bharatpur Police Action : नाकाबंदी कर पकड़े 3 गौतस्कर, 62 गोवंश करवाया मुक्त

By

Published : Jan 29, 2022, 1:41 PM IST

जयपुर-आगरा हाईवे पर शुक्रवार मध्य रात्रि को भरतपुर पुलिस ने तीन गौतस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही कंटेनर में भरे हुए 62 गोवंश को मुक्त कराकर गौशाला भेज दिया.

Bharatpur Police Action
Bharatpur Police Action

भरतपुर. जयपुर-आगरा हाईवे पर शुक्रवार मध्य रात्रि को जयपुर की तरफ से एक कंटेनर में गोवंश भर कर ला रहे गौतस्करों को मथुरा रोड पर पुलिस ने नाकाबंदी कर रोकने का प्रयास किया. लेकिन वो आगरा की तरफ भाग छूटे. पुलिस ने सारस पुलिस चौकी को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने सारस चौराहे पर नाकाबंदी कर कंटेनर को रोक लिया और तीन गौतस्करों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि कंटेनर में भरे हुए 62 गोवंश को मुक्त कराकर गौशाला भेज दिया.

मथुरा गेट थाना के उप निरीक्षक विशंभर सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11:30 बजे जयपुर आगरा हाईवे पर एक कंटेनर में गोवंश भरकर गौतस्कर उत्तर प्रदेश ले जा रहे थे. मथुरा रोड पर पुलिस ने नाकाबंदी कर उनको रोकने का प्रयास किया, लेकिन वो वहां से भाग छूटे और आगरा की तरफ कंटेनर दौड़ा दिया. सूचना पर सारस चौराहे पर पुलिस ने नाकाबंदी कराई और कंटेनर को पकड़ लिया. कंटेनर से घायल अवस्था में 62 गोवंश को मुक्त कराया जबकि 3 गौतस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें- Cow smuggling in Bharatpur: गौतस्कर आए दिन कर रहे पुलिस पर फायरिंग, 3 साल में 240 से अधिक कार्रवाई

उप निरीक्षक विशंभर सिंह ने बताया कि घायल गोवंश को घड़ी सांवल दास गौशाला भेज दिया है, जबकि तस्करों के खिलाफ गौ तस्करी और आपकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि जिले में गौ तस्करी की आयोजन घटनाएं सामने आ रही हैं. हालात यह है कि पूरे प्रदेश में गौतस्करी की घटनाएं भरतपुर में सर्वाधिक हो रही हैं. कई बार तो गौतस्कर पुलिस पर फायरिंग कर मौके से भाग छूटते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details