राजस्थान

rajasthan

आगरा में सफाई कर्मी की मौत का मामला...भरतपुर से तीन लोगों को लिया हिरासत में...पूछताछ के बाद छोड़ा...अटलबंद थाने का HM लाइन हाजिर

By

Published : Oct 21, 2021, 5:01 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस कस्टडी में भरतपुर निवासी अरुण वाल्मीकि (सफाई कर्मी) की मौत का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. इससे मामले में अटलबंध थाने के एचएम अमी चंद को लाइन हाजिर कर दिया गया है. जानें क्या है पूरा मामला...

UP Police, sweeper dies in police custody
आगरा में पुलिस कस्टडी में सफाई कर्मी की मौत

भरतपुर.उत्तर प्रदेश के आगरा में सफाई कर्मी अरुण वाल्मीकि की पुलिस कस्टडी में मौत मामले में अब सियासत और गर्मा गई है. इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने भरतपुर के अटलबंध थाना क्षेत्र में रह रहे अरुण वाल्मीकि के तीन परिजनों और रिश्तेदारों को भी हिरासत में लिया था. हालांकि स्थानीय पुलिस का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूछताछ के बाद तीनों लोगों को छोड़ दिया था. वहीं इस पूरे मामले में अटलबंध थाने के एचएम अमी चंद को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि जिन तीन लोगों को यूपी पुलिस भरतपुर से लेकर गई थी उनके संबंध में पुलिस के उच्चाधिकारियों ने रिपोर्ट मांगी थी, जिसे समय पर नहीं देने के कारण एचएम को लाइन हाजिर किया गया है.

17 और 18 अक्टूबर की रात में आई थी UP पुलिस

अटलबंध थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 और 18 अक्टूबर की रात को उत्तर प्रदेश पुलिस भरतपुर आई थी. उत्तर प्रदेश के मालखाने में चोरी के प्रकरण में यहां की हरिजन बस्ती से तीन लोगों (अरुण की पत्नी, ससुर और साला) को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई थी. लेकिन पूछताछ के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें-चूरू में शिक्षक की पिटाई से मौत पर बाल आयोग सख्त, प्रदेश के सभी स्कूलों के लिए जारी करेगा SOP

राजस्थान में भी गरमाई सियासत

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के बयान के बाद से राजस्थान में भी सियासत गरमा गई है. प्रियंका गांधी ने बयान में कहा था कि भरतपुर में रहने वाले पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलवाने के लिए अशोक गहलोत से बात करेंगी. वहीं इस पूरे मामले में अटलबंध थाना के एचएम को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-अजमेर: महिला चेन स्नेचिंग गिरोह की सरगना अंगूरी समेत गैंग के दो सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

मृतक का भरतपुर में है ससुराल

बताया जा रहा है कि मृतक अरुण वाल्मीकि का भरतपुर की अटलबंध थाना क्षेत्र स्थित हरिजन बस्ती में ससुराल है. 17 और 18 की रात को अरुण वाल्मीकि की पत्नी भी भरतपुर अपने पीहर में थी, जिसे उत्तर प्रदेश पुलिस उसके भाई और पिता के साथ उठा ले गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details