राजस्थान

rajasthan

भरतपुर : वृद्धावस्था पेंशन के लिए 8 हजार 492 पात्र लोगों का चयन

By

Published : Jun 4, 2021, 9:03 AM IST

भरतपुर में वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत रेवेन्यू टीम की ओर से किए गए सर्वे में 8 हजार 492 पात्र व्यक्तियों को चयनित किया गया है. जिसके बाद कलेक्टर ने जनप्रतिनिधि, सरपंच और वार्ड पंच से अपील की है कि वे अपने क्षेत्र के पात्र व्यक्तियों को प्रोत्साहित करके उनका पंजीयन अवश्य कराएं.

वृद्धावस्था पेंशन के लिए लोगों का चयन, Selection of people for old age pension
वृद्धावस्था पेंशन के लिए लोगों का चयन

भरतपुर. राज्य सरकार की वृद्धावस्था पेंशन योजना में चयनित पात्र व्यक्तियों से जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने योजना का लाभ लेने के लिए पंजीयन कराने की अपील की है. हाल ही में रेवेन्यू टीम की ओर से किए गए सर्वे में 8 हजार 492 पात्र व्यक्तियों को चयनित किया गया है.

वृद्धावस्था पेंशन के लिए लोगों का चयन

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन योजना के पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने के लिए भरतपुर जिले में रेवेन्यू टीम और ग्राम विकास अधिकारियों की ओर से सर्वे करवाया गया, जिसमें पूरे जिले में 8 हजार 492 पात्र व्यक्तियों को चयनित किया गया है.

उन्होंने बताया कि पात्र व्यक्तियों की सूची राजीव गांधी सेवा केन्द्र और ग्राम पंचायत की मुख्य लोकेशन पर चस्पा कर दी जाएगी. उन्होंने सभी पात्र व्यक्तियों से अपील की है कि वे अपना नाम देखकर नजदीकी ई-मित्र केन्द्र पर जाकर अपना पंजीयन करा लें. ताकि पात्रता के आधार पर आपको वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिल सके.

पढ़ें-वैक्सीन बर्बादी बहाना, सरकार पर निशाना...गहलोत बोले- राजस्थान को बदनाम करने की कोशिश कर रही बीजेपी

जिला कलेक्टर ने जनप्रतिनिधि, सरपंच और वार्ड पंच से अपील की है कि वे अपने क्षेत्र के जो पात्र व्यक्ति इस सर्वे में चयनित हुए हैं, उनकी सूची ग्राम विकास अधिकारी से प्राप्त कर पात्र व्यक्तियों को प्रोत्साहित करके उनका पंजीयन अवश्य कराएं, ताकि राज्य सरकार की योजना का लाभ पात्र व्यक्तियों को समय पर मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details