राजस्थान

rajasthan

अलवर: शराब ठेके के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन

By

Published : May 13, 2020, 6:43 PM IST

अलवर में मालवीय नगर के मुख्य चौराहे पर शराब ठेका खोले जाने के विरोध में महिलाओं ने सड़क पर बैठ कर प्रदर्शन किया. आबकारी विभाग के अधिकारियों की ओर से ठेका हटवाने के आश्वासन के बाद महिलाओं ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया.

शराब ठेका बंद करवाने के लिए विरोध, Women protest to close liquor shop
शराब ठेका बंद करवाने के लिए प्रदर्श

अलवर.शहर के मालवीय नगर के मुख्य रोड पर खुले नए शराब के ठेके को बंद कराने की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में स्थानीय महिलाओं ने बुधवार की दोपहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान महिलाएं शराब के ठेके के सामने रोड पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बैठ गई.

अलवर: शराब ठेके के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

महिलाओं के प्रदर्शन की सूचना पर अरावली विहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं को समझाइश की. लेकिन महिलाएं उचित आश्वासन के बाद ही वहां से जाने के लिए अड़ गई. जिसके बाद आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिलाओं को 7 दिन में यहां से अन्यत्र ठेके को शिफ्ट करने का आश्वासन दिया. आश्वासन के बाद महिलाएं अपने अपने घर चली गई.

ये पढ़ें: IG एस सेंगथिर पहुंचें अलवर, कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का किया दौरा

महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष कमलेश सैनी ने बताया कि मुख्य रोड पर ठेके के खुलने से यहां रहने वाली बालिकाओं और महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि यहां पास ही बालिका विद्यालय है. साथ ही बड़ी संख्या में यहां छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए किराए पर रहते हैं. ऐसे में शैक्षणिक माहौल भी खराब होगा. इसलिए इस शराब के ठेके को यहां से हटाने की मांग की जा रही है.

वहीं, वार्ड नंबर 37 की पार्षद संध्या मीणा ने बताया कि शराब के ठेके के कारण यहां शराबियों का जमावड़ा रहेगा. जिस कारण यहां से आने जाने वाले लोगों को परेशानी होगी. साथ ही क्षेत्र में क्राइम बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details