राजस्थान

rajasthan

ट्रैक्टर चोर गिरोह का भंडाफोड़, अलवर पुलिस के हत्थे चढ़े 5 शातिर बदमाश

By

Published : Oct 5, 2022, 8:09 PM IST

अलवर पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गैंग का भंडाफोड़ (Tractor thief gang busted) किया है. साथ चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाले सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच में जुटी पुलिस ने ट्रैक्टर कंपनी से संपर्क कर चोरी के ट्रैक्टरों की यूनिक आईडी का पता लगाया था. जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी संभव हो सकी.

5 people arrested in Alwar,  tractor theft case
ट्रैक्टर चोर गिरोह का भंडाफोड़.

अलवर.अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गैंग का (Tractor thief gang busted) भंडाफोड़ किया है. साथ चोरी का ट्रैक्टर खरीदने वाले सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने करीब एक दर्जन ट्रैक्टर चोरी की बात कुबूली है. वहीं, ट्रैक्टर कंपनी से संपर्क कर पुलिस ने चोरी के ट्रैक्टरों की यूनिक आईडी का पता लगाया. जिसके बाद गैंग के आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े.

एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि अलवर शहर के एमआईए, एनईबी, सदर थाना, लक्ष्मणगढ़, राजगढ़, मालाखेड़ा व अरावली विहार थाना इलाके से लगातार ट्रैक्टर चोरी की वारदातें हो रही थी. ऐसे में पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम गठित की और मुखबिरों को तैनात किया गया. तकनीकी सहायता से इनपुट प्राप्त कर संदिग्ध बदमाशों को चिह्नित किया गया. साथ ही उनकी गतिविधियों व ठिकानों पर निगरानी रखी गई. इसी दौरान बीते 2 अक्टूबर को चिन्हित बदमाशों के राजगढ़ हाईवे पर होने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन आरोपी भागने में कामयाब हो गए थे.

पढ़ेंः झोटवाड़ा थाना अधिकारी ने ट्रैक्टर चोर को किया गिरफ्तार

वहीं, बुधवार को मालाखेड़ा लक्ष्मणगढ़ रोड स्थित अहीर का तिवारा से पुलिस ने 4 बदमाशों को मोटरसाइकिल सहित दबोचा लिया. पुलिस की ओर से बताया गया कि 2 अक्टूबर की रात्रि को बदमाश मोटरसाइकिल से ट्रैक्टर चोरी के लिए अपने गांव से निकले थे. जिनका राजगढ़ क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में ट्रैक्टर चोरी करने का प्लान था. लेकिन पुलिस कार्रवाई की वजह से वो सफल नहीं हो सके. सभी आरोपी एक ही गांव के रहने वाले हैं.

इस ट्रैक्टर चोर गिरोह का मास्टरमाइंड राहुल है. जिसका कई गिरोहों से ताल्लुक है. यह चोरी के ट्रैक्टर को औने-पौने दामों पर बेचने का काम करता है. पुलिस ने इस मामले में मालाखेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के महाराजपुर ग्राम निवासी राहुल पुत्र ईसब खान, सुनील पुत्र गंगाराम, जीतू पुत्र पप्पू हरिजन, वारिस खान पुत्र मोमदीन और चोरी के ट्रैक्टर खरीदने के मामले में भरतपुर जिले के केथवाडा निवासी साहब्दीन पुत्र चांद सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से एक महिंद्रा ट्रैक्टर, दो मोटरसाइकिल जब्त किया है. इन बदमाशों ने अब तक 10 ट्रैक्टर चोरी की घटनाओं को स्वीकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details