राजस्थान

rajasthan

कोरोना वायरस के डर के बीच, अलवर में मिले स्वाइन फ्लू के मरीज

By

Published : Mar 31, 2020, 7:50 AM IST

Updated : Mar 31, 2020, 8:06 AM IST

कोरोना वायरस के डर के बीच अलवर में स्वाइन फ्लू के 2 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. दोनों ही मरीजों का इलाज चल रहा है. कोरोना संदिग्ध मानते हुए स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल जांच के लिए जयपुर भेजे थे. जिसमें स्वाइन फ्लू पॉजिटिव की रिपोर्ट आई है.

स्वाइन फ्लू के मरीज, Swine flu patients
स्वाइन फ्लू के मरीज

अलवर. जिला सहित देशभर में कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ रहा है. लोग कोरोना वायरस से डरे हुए हैं. कोरोना के बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री ने पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है. इन सबके बीच अलवर के खैरथल कस्बे के पास इस्माइलपुर गांव में रहने वाली 2 महिलाओं को संदिग्ध मानते हुए, उनके सैंपल जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जयपुर भेजे थे. जिनकी रिपोर्ट में वे स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाई गईं हैं.

अलवर में मिले स्वाइन फ्लू के मरीज

इसमें रजनी उम्र 26 वर्ष और राजबाला उम्र 22 वर्ष शामिल हैं. दोनों महिलाओं का खैरथल सीएससी में इलाज चल रहा है. सीएससी प्रभारी डॉ पंकज शर्मा ने बताया कि चिकित्सा टीम की ओर से इस्माइलपुर गांव का सर्वे कराया जा चुका है. एहतियात के तौर पर परिजनों पर भी नजर रखी जा रही है.

पढ़ें:भारत में कोरोना : तेलंगाना में पांच मरीजों की मौत, केरल में सर्वाधिक 202 मरीज

अलवर में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार संदिग्ध लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. सोमवार देर शाम कोरोना वायरस का जिले में एक पॉजिटिव मरीज मिला है. इसके बाद से लगातार जिले में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे में अलवर में स्वाइन फ्लू की दस्तक स्वास्थ्य विभाग को परेशान कर रही है. क्योंकि कोरोना वायरस के चलते पहले ही पूरा तंत्र उस में लगा हुआ था. इस बीच स्वाइन फ्लू का खतरा भी जिले में नजर आने लगा है.

Last Updated :Mar 31, 2020, 8:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details