राजस्थान

rajasthan

सचिन तेंदुलकर की पत्नी और पुत्री पहुंची अलवर सरिस्का, बाघ और बाघिन देखकर हुए रोमांचित

By

Published : Mar 20, 2021, 8:38 AM IST

अलवर सरिस्का में लगातार बाघों का कुनबा बढ़ रहा है. यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. शुक्रवार का दिन सरिस्का के लिए खासा अहम रहा. क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की पत्नी अजंली तेंदुलकर और पुत्री सारा दो महिला मित्रों के साथ सरिस्का पहुंची. बाद में उन्होंने सरिस्का जंगल का भ्रमण किया, इस दौरान उन्हें बाघिन एसटी-3 व 9 तथा बाघ एसटी-21 का दीदार किया. यह देखकर सभी लोग खास रोमांचकारी दिखाई दिए.

sachin tendulkar's wife in alwar, alwar latest hindi news
सचिन तेंदुलकर की पत्नी और पुत्री पहुंची अलवर सरिस्का

अलवर.सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजली और पुत्री सारा अपने दो महिला मित्रों के साथ शुक्रवार शाम को सफारी का आनंद लेने के लिए सरिस्का पहुंची. सरिस्का प्रशासन की तरफ से उनका स्वागत किया गया. उसके बाद उन्होंने जंगल में सफारी का आनंद लिया. बाघ-बाघिन एवं जंगल को देख अंजली व सारा सहित अन्य लोग रोमांचित हो उठे. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजली तेंदुलकर, पुत्री सारा तेंदुलकर शाम करीब चार बजे निजी वाहनों से अंजली की दो महिला मित्र व उनकी एक-एक पुत्री सरिस्का पहुंची. उनके साथ स्टेट वाइल्ड लाइफ बोर्ड के सदस्य सुनील मेहता एवं एनी मेहता भी थे. सरिस्का पहुंचने पर डीएफओ सुदर्शन शर्मा ने आवास पर उनका स्वागत किया. अंजली और अन्य सदस्यों ने जिप्सी में सरिस्का जंगल भ्रमण किया.

सचिन तेंदुलकर की पत्नी और पुत्री पहुंची अलवर सरिस्का...

उन्हें सदर रेंज के आगे बाघिन एसटी-9 दिखाई दी. वहीं, कालाकुआं वन क्षेत्र में बाघ एसटी-21 दिखाई दिया. कालीघाटी होकर भगानी के जंगल में पहुंचने पर उन्हें बाघिन एसटी-3 दिखाई दी. एक के बाद एक बाघ-बाघिन देख अंजली, सारा व अन्य सदस्य रोमांचित हुए. अंजली तेंदुलकर ने सरिस्का डीएफओ सुदर्शन शर्मा से सरिस्का के जंगल के बारे में जानकारी ली, वहीं बाघों की बढ़ती संख्या एवं उनकी मॉनिटरिंग की जानकारी ली.

अलवर सरिस्का में भ्रमण करती सचिन तेंदुलकर की पत्नी और अन्य साथी...

पढ़ें:रणथंभौर नेशनल पार्क से 6 बाघ-बाघिन लापता, प्रशासन सवालों के घेरे में

उन्होंने सरिस्का के जंगल को खूबसूरत बताया और कहा कि सरिस्का के बारे में काफी सुना था, अब देखा तो अच्छा लगा. इस दौरान सरिस्का के क्षेत्र निदेशक आर एन मीना व रेंजर जितेन्द्र चौधरी ने उन्हें सरिस्का के जंगल के बारे में जानकारी दी. जंगल भ्रमण के दौरान उनकी सुरक्षा के लिए सरिस्का के सदर गेट, आफिस कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details