राजस्थान

rajasthan

अलवर: विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Feb 10, 2021, 5:25 PM IST

अलवर के अरावली विहार थाना क्षेत्र के जनता कॉलोनी में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया है. वहीं पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज को लेकर हत्या का आरोप लगाया है.

alwar news, woman died suspicious circumstances
अलवर में विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

अलवर. जिले के अरावली विहार थाना क्षेत्र अंतर्गत जनता कॉलोनी निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. पुलिस को इस बात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है, जहां मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुलवाकर घटनास्थल स्थल का मौका मुआयना करवाया है. फिलहाल पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है. वहीं मृतका के परिजनों (पीहर पक्ष) ने पति सहित ससुराल वालों पर दहेज के चलते हत्या करने का आरोप लगाया है.

अलवर में विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

वहीं मामले को लेकर बड़ी संख्या में अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में इकट्ठे हो गए हैं और ससुराल वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है. महिला के पिता खैरथल के मातोर गांव निवासी कमरू खान ने आरोप लगाया है कि दहेज के कारण उनकी बेटी की गला घोटकर हत्या की गई है. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी रस्तुना उर्फ शहनाज की शादी जनता कॉलोनी निवासी वारिस के साथ सन 2017 में हुई थी. दंपति के बच्चे नहीं थे. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए विवाहिता को परेशान करते थे.

यह भी पढ़ें-आरोपी महिला RAS पिंकी मीणा को शादी करने के लिए मिली अंतरिम जमानत

कई बार बेटी के साथ मारपीट भी की गई. फिर पंच पटेलों की समझाइश के बाद बेटी को फिर से ससुराल भेज दिया गया. आज सुबह पता चला कि ससुराल वालों ने मेरी बेटी की हत्या कर दी. पुलिस ने पिता की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर दहेज के चलते हत्या करने का मामला महिला थाने में दर्ज किया है. विवाहिता के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है. इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details