राजस्थान

rajasthan

Crime In Alwar : विमंदित युवती से रेप की कोशिश, पंचायत ने दी 'तुगलकी' सजा...पुलिस को लौटाया बैरंग

By

Published : Jan 17, 2022, 12:01 PM IST

अलवर में विमंदित युवती को बहला-फुसला कर रेप की कोशिश का मामला (Attempt to rape deranged girl in Alwar) सामने आया है. बड़ी बात ये है कि आरोपी को गांव की पंचायत ने ही सजा सुना दी और पुलिस को बैरंग लौटा दिया. हालांकि बाद में आरोपी को हिरासत में लिया गया. मामले में गांव वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गई है.

Crime In Alwar
Crime In Alwar

अलवर. शहर में अपराध का सिलसिला (crime in alwar) जारी है. मूक बधिर बालिका के साथ हुई दरिंदगी की सीबीआई जांच होगी. इस मामले ने पुलिस प्रशासन के साथ साथ सरकार के इकबाल पर सवाल उठा दिये. लेकिन अब अलवर में ही एक और विमंदित युवती के साथ रेप के प्रयास का मामला (Attempt to rape deranged girl in Alwar) सामने आया है.

पुलिस का कहना है कि स्थानीय लोगों के मुताबिक अलवर शहर के नजदीकी इलाके में रविवार दोपहर एक युवक में 35 वर्षीय विमंदित युवती को बहला-फुसलाकर अपने घर बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की. इस दौरान वहां कुछ स्थानीय लोग पहुंच गए और आरोपी को पकड़ लिया. इस घटना के बाद गांव में पंचायत बुलाई गई, जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण और स्थानीय लोग जुट गए.

मुंह काला कर गांव में घुमाया

पंचायत ने दुष्कर्म के प्रयास के मामले में आरोपी का मुंह काला कर गांव में घुमाने का फरमान सुना (Panchayat punished the accused in Alwar) दिया. पंचायत के फैसले के मुताबिक गांव के लोगों ने आरोपी का मुंह काला किया और ढोल-नगाड़े बजाते हुए आरोपी का पैदल जुलूस निकाला. जुलूस देखने गांव वालों की भीड़ जमा हो गई. आरोपी के खिलाफ नारेबाजी भी की गई. किसी ने इस मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी.

पढ़ें- अलवर विमंदित बालिका मामला : भाजपा प्रतिनिधिमंडल पहुंचा पीड़िता के गांव, कहा- सरकार के इशारे पर चल रहा है पूरा खेल

पुलिस को बैरंग लौटाया

पुलिस की चेतक गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस को वापस भेज दिया. ग्रामीणों ने कहा कि छोटी सी घटना है, हमने अपने स्तर पर मामला सुलझा लिया है. बाद में जब मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा तो आनन-फानन में पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है, वहीं आरोपी का जुलूस निकालने के आरोप में भी कुछ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details