राजस्थान

rajasthan

इंसानियत शर्मसार : मृतक मजदूर का क्लेम पास करने के लिए भी रिश्वत....ESIC के अधिकारी ने मांगी 5 हजार की रिश्वत, रंगे हाथ गिरफ्तार

By

Published : Aug 18, 2021, 3:17 PM IST

आरोपी अधिकारी गिरफ्तार
आरोपी अधिकारी गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने परिवादी को पांच हजार रुपए लेकर कर्मचारी राज्य बीमा निगम के ब्रांच मैनेजर रामानंद के पास भेजा. परिवादी ने रामानंद को बुधवार को रिश्वत की राशि दी. इसके बाद एसीबी की टीम ने रिश्वत के पैसों के साथ ब्रांच मैनेजर रामानंद को गिरफ्तार कर लिया.

अलवर. अलवर एसीबी की टीम ने बुधवार को एक कार्रवाई करते हुए बहरोड़ में तैनात कर्मचारी राज्य बीमा निगम के ब्रांच मैनेजर को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

ब्रांच मैनेजर ने मृत श्रमिक का क्लेम पास करने की एवज में रिश्वत मांगी थी. एसीबी की टीम ब्रांच मैनेजर के घर या ऑफिस की जांच पड़ताल कर रही है. ब्रांच मैनेजर का मोबाइल फोन व लैपटॉप के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम को एक श्रमिक का क्लेम पास करने की एवज में रिश्वत मांगने व परिजनों को परेशान करने की शिकायत मिली थी. एसीबी की टीम ने इस मामले का सत्यापन करवाया. सत्यापन में यह मामला सही पाया गया. जिसके बाद एसीबी की टीम ने परिवादी को पांच हजार रुपए लेकर कर्मचारी राज्य बीमा निगम के ब्रांच मैनेजर रामानंद के पास भेजा. परिवादी ने रामानंद को बुधवार को रिश्वत की राशि दी. इसके बाद एसीबी की टीम ने रिश्वत के पैसों के साथ ब्रांच मैनेजर रामानंद को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें- Viral Audio Clip : पूर्व विधायक बोले- शेखावत चाहते हैं कि बाबू सिंह को खत्म कर भाजपा में राजपूतों का अकेला लीडर रहूं

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एसपी विजय सिंह के नेतृत्व में यह पूरी कार्रवाई हुई. विजय सिंह ने बताया कि मृतक श्रमिक का इंश्योरेंस क्लेम पास करने की एवज में रिश्वत मांगी थी.

रामानंद मूल रूप से कोटपूतली क्षेत्र का रहने वाला है. वह हाल में बहरोड़ कार्यालय में कार्यरत है. इसके ऑफिस व घर की जांच पड़ताल भी एसीबी की टीम कर रही है. एसीबी ने बताया कि दस्तावेजों के अनुसार रिकॉर्ड तलाशी जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details