राजस्थान

rajasthan

चोरी के आरोप में भीड़ ने दो युवकों को पीटा, VIDEO VIRAL

By

Published : Jan 23, 2020, 2:48 AM IST

अजमेर में 21 जनवरी को भीड़ द्वारा दो युवकों पर चोरी का आरोप लगाते हुए मारपीट की गई थी, जिसमें पुलिस ने दोनों आरोपी चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं थाना अधिकारी ने बताया कि मारपीट का वीडियो बनाने वालों को पुलिस चिन्हित कर कार्रवाई करेगी.

अजमेर न्यूज, ajmer news
पुरानी मंडी में भीड़ ने की दो चोरों से मारपीट

अजमेर.कोतवाली थाना पुलिस ने पुरानी मंडी में 21 जनवरी को हुई चोरी की के आरोपी दो चोरों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश किया है, जहां से दोनों ही आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दिए गए हैं.पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एक युवक को पर्स चुराने के आरोप में पकड़ा गया था, जहां उस युवक के साथ उसके भाई की भीड़ द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया था.

पुरानी मंडी में भीड़ ने की दो चोरों से मारपीट

थाना अधिकारी शमशेर खान ने जानकारी देते हुए बताया कि जहां चोरों से मारपीट करने वाले युवकों को भी चिन्हित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है, जिससे कि उन पर भी कार्रवाई की जा सके. बता दें कि पूरा मामला 21 जनवरी का है, जब पुरानी मंडी में एक महिला खरीदारी कर लौट रही थी इसी दौरान दो युवकों ने उसके पास से मोबाइल चुराने का प्रयास किया था. यह देखकर वहां मौजूद भीड़ और गुस्साए लोगों ने दोनों युवकों के कपड़े उतरवा दिए और अर्धनग्न हालत में उनकी पिटाई कर दी.

पढ़ें:जैसलमेर में केंद्र सरकार की 3 दिवसीय मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का आगाज

इस दौरान कुछ लोगों ने उनका वीडियो बना लिया, जो वायरल कर दिया. जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था, जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश दे दिए गए. प्रभारी खान ने बताया कि राजस्थान सरकार में मॉब लिंचिंग विधेयक 2019 पारित किया था, जिसमें भीड़ द्वारा किसी को पीटने और वीडियो बनाने और वायरल करने पर 3 साल की सजा और 50 हजार जुर्माने का भी प्रावधान है. उन्होंने कहा कि लोगों को संदिग्ध व्यक्ति की सरेआम पिटाई करना दंड देने के बजाय तत्काल पुलिस को सूचना देनी चाहिए.

Intro:मारपीट के वीडियो मेल द्वारा भेजे गए हैं अजमेर/ कोतवाली थाना पुलिस ने पुरानी मंडी में चोरी की वारदात करने वाले दो चोरों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश किया जहां से दोनों ही आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दिए गए हैं कोतवाली थाना पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एक युवक को पर्स चुराने के आरोप में पकड़ा गया था जहां दो युवकों पर जाकर उनके साथ भीड़ द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया कोतवाली थाना अधिकारी शमशेर खान ने जानकारी देते हुए बताया कि जहां चोरों से मारपीट करने वाले युवकों को भी चिन्हित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है जिससे कि उन पर भी कार्रवाई की जा सके इस मौके पर उन्होंने अपील की है कि इस तरह की वारदातों में कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में ना लेवे पूरे मामले की पुलिस को जानकारी देवे ऐसा करने पर उन लोगों को चिन्हित कर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी पूरा मामला 21 जनवरी का है जो पुरानी मंडी में महिला खरीदारी कर लौट रही थी इसी दौरान दो युवकों ने उसके पास से मोबाइल चुराने का प्रयास किया था यह देखकर वहां मौजूद भीड़ और गुस्साए लोगों ने दोनों युवकों के कपड़े उतरवा दिए लोगों ने अर्धनग्न हालत में लात घूसे से पिटाई लगाई गई युवकों से पूछताछ और पिटाई लगाने का कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया जो वायरल कर दिया जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश दे दिए गए ऐसे मामले में सरकार ने भी किया कानून पास थाना प्रभारी खान ने बताया कि राजस्थान सरकार ने मॉब लिंचिंग विधेयक 2019 पारित किया जिसमें भीड़ द्वारा किसी को पीटने व वीडियो बनाने और वायरल करने पर 3 साल की सजा और 50 हजार जुर्माने का भी प्रावधान है उन्होंने कहा कि लोगों से किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की सरेआम पिटाई करना दंड देने के बजाय तत्काल पुलिस को सूचना देनी चाहिए बाईट-शमशेर खान कोतवाली थाना अधिकारी


Body:अजमेर


Conclusion:अजमेर

ABOUT THE AUTHOR

...view details