राजस्थान

rajasthan

अजमेर: साढ़े पांच करोड़ रुपए की नशीली दवा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 25, 2021, 6:40 AM IST

रामगंज थाना पुलिस ने जयपुर स्पेशल पुलिस की टीम की सूचना पर साढ़े पांच करोड़ रुपए की नशीली दवाइयों का जखीरा पकड़ा है. इस दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं मुख्य आरोपी फरार हो गया. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ajmer news, accused arrested with a drug
साढ़े पांच करोड़ रुपए की नशीली दवा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

अजमेर. रामगंज थाना पुलिस ने जयपुर स्पेशल पुलिस की टीम की सूचना पर ब्यावर रोड़ स्थित ट्रांस्पोर्ट नगर के गोदाम से साढ़े पांच करोड़ रुपए की नशीली दवाइयों का जखीरा पकड़ा है. वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी दवा विक्रेता श्याम सुंदर मूंदड़ा सहित एक अन्य फरार है. मामले में एनडीपएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अजमेर दक्षिण वृत्ताधिकारी मुकेश सोनी ने बताया कि जयपुर स्पेशल टीम ने अवैध नशीली दवाइयां पकड़ी थीं. जांच के दौरान सामने आया कि दवाइयों की खेप अजमेर में भी उतरी है.

साढ़े पांच करोड़ रुपए की नशीली दवा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

सूचना पर रामगंज थानाधिकारी सतेन्द्र सिंह नेगी मय जाब्ता ट्रांस्पोर्ट नगर स्थित लतीफ के ट्रांस्पोर्ट स्थित गोदाम पर पहुंचे, जहां कार्टून रखे मिले. ड्रग इंस्पेक्टर से जब कार्टून में रखी दवाइयों की जांच करवाई, तो उन्होंने नशीली और नकली दवाइयां होने की जानकारी दी. इस पर मौके से 140 कार्टून दवाइयों के जब्त किए गए. साथ ही माल की निगरानी कर रहे ककलाना निवासी मोमिन शाह और रैकी कर रहे चीताखेड़ा निवासी कालूराम जाट को गिरफ्तार किया. डीएसपी सोनी ने बताया कि कार्टून में रखी लगभग 35 लाख नशे की गोलियां और 14 हजार इंजेक्शन जब्त किए गए हैं.

यह भी पढ़ें-गुरुजी की गंदी हरकत...नशे में धुत होकर महिला कर्मचारी से छेड़छाड़, पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने से भी कतराई

यह माल विमला मार्केट स्थित विनायक मेडिकल के संचालक श्याम सुंदर मूंदड़ा द्वारा मंगवाए जाने की प्रथम दृष्टया जानकारी मिली है और यह भी सामने आया है कि आरोपी श्याम सुंदर मूंदड़ा लम्बे समय से इसमें लिप्त है. आरोपी इतना शातिर है कि अपनी दुकान पर यह माल नहीं रखता है और इधर उधर गोदाम में माल उतरवाकर सप्लाई कर देता है. शक के आधार पर दो स्थानों पर सर्च की गई, लेकिन कहीं से भी नशे के इंजेक्शन बरामद नहीं हुए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी श्याम सुंदर मूंदड़ा और शेख साजिद उर्फ कलाम फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है.

बिना प्रिस्क्रिप्शन नहीं दे सकते दवा

डीएसपी मुकेश सोनी ने कहा कि उक्त दवाइयां डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के बिना किसी भी व्यक्ति को नहीं दी जा सकती है. ऐसे में यह मरीज के लिए नहीं, बल्कि नशे के लिए मंगवाना फिलहाल सामने आ रहा है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

झालावाड़ में 50 ग्राम स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार

झालावाड़ पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ स्मैक के खिलाफ कार्यवाई को अंजाम दिया है. जिले की कामखेड़ा पुलिस ने स्मैक बेचते एक आरोपित को गिरफ्तार कर उसके पास से 50 ग्राम स्मैक तथा स्मैक बेचने से प्राप्त 1.21 लाख रुपये जब्त किये हैं. झालावाड़ जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने बताया कि पिछले कुछ समय से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के इनपुट प्राप्त हो रहे थे. इसकी रोकथाम के लिए एएसपी राजेश यादव के निर्देशन और सीओ मनोहरथाना रणवीर सिंह के सुपरविजन तथा एसएचओ कामखेडा प्रेमबिहारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details