राजस्थान

rajasthan

Ajmer ACB Court: टोंक में रिश्वत लेते पकड़े गए दो आरोपी अजमेर एसीबी कोर्ट में पेश, 24 दिसंबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा

By

Published : Dec 16, 2021, 6:40 PM IST

एसीबी के हत्थे चढ़े टोंक के कृषि उपनिदेशक (विस्तार) और उसके कार्यालय के वरिष्ठ सहायक को अजमेर एसीबी कोर्ट (Ajmer ACB Court) में गुरुवार को पेश किया गया. दोनों आरोपियों को एसीबी कोर्ट ने 24 दिसंबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है.

Two presented in Ajmer ACB court in bribery case
टोंक में लेते पकड़े गए आरोपी अजमेर एसीबी कोर्ट में पेश

अजमेर. टोंक में मंगलवार को कृषि उपनिदेशक राजेंद्र खंडेलवाल और सहयोगी कार्यालय सहायक दिनेश शर्मा को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (Two accused arrested in bribery case) किया गया था. दोनों आरोपियों को गुरुवार को अजमेर एसीबी कोर्ट में पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने उन्हें 24 दिसंबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया.

अभियोजन विभाग के सहायक निदेशक सत्यनारायण चितारा ने बताया कि 14 दिसंबर को एसीबी की टोंक इकाई ने कार्रवाई करते हुए सहायक उपनिदेशक कृषि विस्तार राजेंद्र कुमार खंडेलवाल और उनके वरिष्ठ सहायक दिनेश कुमार शर्मा को 25 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया था.

पढ़ें.ACB action in Jaipur: 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स का इंस्पेक्टर ट्रैप

चितारा ने बताया कि परिवादी के खाद बीज की दुकान थी जिस पर रोक लगा दी गई थी और उसका लाइसेंस निरस्त नहीं करने के एवज में सहायक उप निदेशक कृषि विस्तार और वरिष्ठ सहायक 30 हजार रुपए की रिश्वत डिमांड कर रहे थे. इस आशय से परिवादी ने टोंक एसीबी ईकाई को शिकायत दी थी.

जिसके बाद शिकायत का सत्यापन किया गया. टोंक में ही दोनों आरोपियों ने पहचान की दुकान पर रिश्वत राशि के 25 हजार रुपए परिवादी से दिलवाए थे. एसीबी ने दोनों आरोपियों के कार्यालय और आवास की भी तलाशी ली. फिलहाल एसीबी ने उसका खुलासा नहीं किया है.

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को 24 दिसंबर तक एसीबी कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है. मामले में एसीबी अनुसंधान कर रही है. अनुसंधान में यदि और भी आरोपी दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details