राजस्थान

rajasthan

RPSC कार्यालय के बाहर लामबंद हुए अभ्यर्थी...संस्कृत शिक्षा विभाग को फॉर्म भेजने की मांग

By

Published : Dec 28, 2020, 6:25 PM IST

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 ( संस्कृत शिक्षा विभाग ) की आरक्षित सूची में शामिल अभ्यार्थियों के फॉर्म संस्कृत शिक्षा विभाग को भिजवाने की मांग जोर पकड़ रही है. इसे लेकर प्रदेशभर से बड़ी तादाद में अभ्यर्थी राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय के बाहर लामबंद हुए.

Rajasthan Public Service Commission, candidates demand rpsc
राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय के बाहर लामबंद ​अभ्यर्थी...

अजमेर. वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 ( संस्कृत शिक्षा विभाग ) की आरक्षित सूची में शामिल अभ्यार्थियों के फॉर्म संस्कृत शिक्षा विभाग को भिजवाने की मांग उठने लगी है. इसे लेकर प्रदेश भर से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय के बाहर लामबंद हुए. अभ्यार्थियों की मांग है कि आयोग संस्कृत शिक्षा विभाग को जल्द फॉर्म भेजें, ताकि अभ्यार्थियों को नियुक्तियां मिल सकें.

प्रदेश भर से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय के बाहर लामबंद हुए...

राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय के बाहर लामबंद हुए अभ्यर्थियों का कहना है कि संस्कृत शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 की विभिन्न विषयों (संस्कृत, गणित, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान एवं विज्ञान) के कुल 588 पदों में से जॉइनिंग के उपरांत 338 पद खाली रह गए हैं. खाली रहे पदों की अनुशंसा संस्कृत शिक्षा विभाग ने आरपीएससी को 1 महीने पहले भेज दी थी, लेकिन अभी तक आरपीएससी ने संस्कृत शिक्षा विभाग को वेटिंग लिस्ट वालों के आवेदन फार्म नहीं भेजे हैं.

पढ़ें:जयपुर : शिक्षा मंत्री के बयान से प्रदेश में गर्माया माहौल, निजी शिक्षकों ने निकाली विशाल रैली

अभ्यार्थियों ने बताया कि 16 दिसंबर 2020 को भी संयुक्त सचिव को ज्ञापन दिया था. सब अभ्यार्थियों को आश्वासन दिया गया था कि 7 दिन में कार्यवाही पूरी कर ली जाएगी. सोमवार को आयोग कार्यालय के बाहर लामबंद हुए अभ्यार्थियों ने वेटिंग लिस्ट वालों के फॉर्म आरपीएससी से संस्कृत शिक्षा विभाग को जल्दी से जल्दी भिजवाने की मांग की है. अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग के अधिकारी अभ्यार्थियों को अभी तक आश्वासन ही देते आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details