राजस्थान

rajasthan

REET 2021: RBSE ने परीक्षार्थियों को भाषा विषयों में ऑफलाइन संशोधन करने का दिया अवसर

By

Published : Aug 6, 2021, 6:11 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 7:02 PM IST

RBSE ने रीट परीक्षा (REET 2021) में अभ्यर्थियों को भाषा में संशोधन करने का अवसर दिया है. अभ्यर्थी इसके लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं.

REET 2021, Ajmer news
रीट परीक्षा के लिए संशोधन का मौका

अजमेर.राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teachers) 2021 (रीट) परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को भाषा विषयों में संशोधन करने का ऑफलाइन अवसर दिया है. अभ्यर्थी रेड की वेबसाइट से प्रारूप डाउनलोड कर 300 रुपये प्रति संशोधन शुल्क के साथ आवेदन कर सकते हैं. यह आवेदन रीट कार्यालय में 31 अगस्त तक जरिए स्पीड पोस्ट स्वीकार किए जाएंगे.

रीट के मुख्य समन्वयक और राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने बताया कि परीक्षा आयोजन तिथि तक सभी प्रकार की श्रेणियों और एसटी, एससी, ओबीसी, एमबीसी, ईडब्ल्यूएस, भूतपूर्व सैनिक, दिव्यांग, विषय और वैवाहिक स्थिति ( परित्यागता) संबंधी संशोधन के लिए ऑफलाइन 300 रुपए सतीश संशोधन के लिए आवेदन किया जा सकेगा. विधवा श्रेणी के संशोधन निशुल्क किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें.तेजा गायन : राजस्थान के इस लोकगीत से बरस पड़ते हैं बादल, लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में छात्र कर रहे रिसर्च

उन्होंने बताया कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद परीक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के नाम माता-पिता के नाम में, वर्तनी त्रुटि, जन्मतिथि में त्रुटि संशोधन के लिए 300 रुपए प्रति संशोधन दर से आवेदन किया जा सकेगा. सभी संशोधन निर्धारित प्रपत्र, जो की रीड की वेबसाइट पर उपलब्ध है, उस के माध्यम से ऑफलाइन कराए जा सकेंगे.

बता दें कि 26 सितंबर को रीट 2021 परीक्षा का आयोजन होना है. परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत हैं. http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/reet2021 पर लॉगिन इन कर अभ्यर्थी पारूप डॉउनलोड कर सकते हैं.

Last Updated :Aug 6, 2021, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details