राजस्थान

rajasthan

Online Fraud: OLX और Youtube पर आईफोन का फर्जी विज्ञापन डालकर 8 राज्यों के 284 लोगों से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 19, 2021, 7:24 PM IST

सोशल मीडिया पर आईफोन के लुभावने विज्ञापन देकर सैकड़ों लोगों से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय आरोपी को अजमेर की अलवर गेट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Ajmer police arrested the vicious thug
अजमेर पुलिस ने शातिर ठग को किया गिरफ्तार

अजमेर. अलवर गेट थाना पुलिस ने शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर आईफोन के लुभावने विज्ञापन देकर सैकड़ों लोगों से धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय आरोपी भरत कुमार वैष्णव को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने देश के विभिन्न राज्यों में अबतक 284 लोगों को अपना शिकार बनाया है.

अलवर गेट थाना प्रभारी सुनीता गुर्जर ने बताया कि आरोपी भरत कुमार वैष्णव नागौर जिले के रिया बड़ी का निवासी है. आरोपी भरत कुमार इन दिनों जोधपुर के कुड़ी भकतासनी के हाउसिंग बोर्ड में रह रहा था. गुर्जर ने बताया कि आरोपी भरत ओएलएक्स और यूट्यूब पर विज्ञापन देकर लोगों को सस्ते दामों पर आईफोन खरीदने का प्रलोभन देता था. लुभावने विज्ञापन को देखकर लोग इससे संपर्क करते थे. ऑनलाइन आईफोन की बुकिंग के नाम पर लोगों से वह पैसे वसूल करता था.

पढ़ें. इनामी डकैत केशव गुर्जर को पकड़ने के लिए पुलिस का बीहड़ों में सर्चिंग अभियान...

इसके बाद जोधपुर से कुरियर के माध्यम से लोगों को डिलीवरी भेजता था. लेकिन लोगों को डिलीवरी के दौरान अखबार मे लिपटा टूटा-फूटा सामान मिलता था. उन्होंने बताया कि आरोपी 20 हजार रुपए में आईफोन ऑनलाइन डिलीवर करने का प्रलोभन विज्ञापन के माध्यम से देता था. थाना प्रभारी सुनीता गुर्जर ने बताया कि आरोपी ने थाना क्षेत्र में रहने वाले विजयजीत वर्मा को भी अपना शिकार बनाया था.

विजयजीत ने थाने पर मुकदमा दर्ज करवाया था. इस मुकदमे पर अनुसंधान किया गया. कई कुरियर कंपनियों से पूछताछ की गई तब आरोपी भरत कुमार वैष्णव का सुराग जोधपुर में मिला. जिसपर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही बताया कि आरोपी के पास से मिली डायरी और कोरियर कंपनियों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी भरत कुमार ने अबतक 284 लोगों को कुरियर भेजे थे. इनमें पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, केरल और राजस्थान के लोग शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details