राजस्थान

rajasthan

जौहरी ने साथी व्यवसायी को लगाया चूना, 25 सोने की चेन लेकर परिवार सहित फरार

By

Published : Jun 26, 2021, 4:33 PM IST

अजमेर शहर में एक जौहरी ने साथी आभूषण व्यवसायी को ही चूना लगा दिया. जौहरी राजेश सोनी ने साथी व्यवसायी हेमराज जैन से 25 सोने की चेन उधार में ली. फिर न चेन वापस की और न ही पैसे अदा किए और अब परिवार के साथ फरार हो गया है. पुलिस ने शिकायत मिलने पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Ajmer Crime News,fraud case
आरोपी जौहरी की दुकान

अजमेर.शहर में एक जौहरी ने दूसरे आभूषण व्यवसायी के खिलाफ गंज थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है. आरोप है कि फायसागर रोड निवासी जौहरी राजेश सोनी ने 25 सोने की चैन उधार में ली थी, लेकिन न ही चैन लौट आई और न ही रकम अदा की. बल्कि, परिवार सहित दुकान और मकान पर ताला लगाकर गायब हो गया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक बीके कौल नगर स्थित राधे विहार कॉलोनी निवासी पार्श्वनाथ ज्वैलर्स के मालिक हेमराज जैन ने विनायक ज्वैलर्स के मालिक राजेश सोनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है. आरोप है कि राजेश सोनी ने उससे 25 सोने की चैन मंगवाई थी. सोने की चैन उनका बेटा अभय सोनी दुकान से लेकर गया था जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी उनके पास मौजूद है.

मामले के बारे में जानकारी देते पुलिस कर्मी

पढ़ें: करोड़ों रुपए धोखाधड़ी के मामले में 11 लोग गिरफ्तार

25 जून को श्री विनायक ज्वैलर्स के मालिक राजेश सोनी परिवार के साथ मकान और दुकान को ताला लगाकर कहीं गायब हो गए. हेमराज का आरोप है कि राजेश सोनी ने 25 सोने की चैन उन्हें नहीं लौट आई और न ही रकम दी.

सूत्रों की माने तो राजेश सोनी पर करोड़ों रुपए का कर्जा हो चुका था और कर्ज देने वाले उससे ब्याज और मूल रकम की मांग कर रहे थे. माना जा रहा है कि कर्जदारों से परेशान होकर राजेश सोनी परिवार सहित भाग गया है. पूरे परिवार के सदस्यों के मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ हैं. ऐसे में पुलिस का शक और भी गहरा रहा है. वही विनायक ज्वैलर्स से लेनदेन रखने वाले लोग भी अब थाने पहुंचने लगे हैं. जानकारी यह भी है कि आरोपी राजेश सोनी ने अपना मकान और दुकान बेच दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details