राजस्थान

rajasthan

3 करोड़ रुपये के तांबे का गबन, एक और आरोपी गिरफ्तार...जानें क्या है पूरा माजरा

By

Published : Aug 19, 2021, 10:32 PM IST

गेगल थाना क्षेत्र में 3 करोड़ रुपये के तांबे के तार के गबन के मामले में फरार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है. इस मामले में 10 आरोपियों को पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस आरोपी से चोरी किए गए शेष तांबे के तार के बारे में पूछताछ कर रही है.

case of embezzlement
गबन का बड़ा मामला

अजमेर. एएसपी ग्रामीण किशन सिंह भाटी ने बताया कि 17 अप्रैल 2021 को सिरोही जिले के आबूरोड में रीका कॉलोनी निवासी संजय कुमार जैन ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था. पीड़ित ने ट्रेलर मालिक और ड्राइवर पर शक जताया था.

मामले में पुलिस की साइबर सेल का अहम रोल रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस थाना गेगल को सूचना मिली थी कि एक ट्रेलर जिसमें करीब 3 करोड़ का तांबा भरा था, वह आखिरी बार जीपीएस की लोकेशन उसकी गगवाना पुलिया के पास आई थी. उसके बाद ट्रेलर में भरे माल और ड्राइवर का कोई पता नहीं है. मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम का गठन किया गया एवं साइबर सेल अजमेर की सहायता से मौके से ट्रेलर में लगे जीपीएस सिस्टम को बरामद किया गया.

पढ़ें :नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, हरियाणा और पंजाब के चार तस्कर गिरफ्तार...7 लाख की अफीम जब्त

शातिरों ने ध्यान भटकाने के लिए जीपीएस सिस्टम को उतारकर गगवाना पुलिया के पास फेंक दिया था. उन्होंने बताया कि इस वारदात में षड्यंत्र रचने वाले और माल खरीदने वाले 10 आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है एवं माल भी बरामद हो चुका है. इस प्रकरण में फरार चल रहे ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के जालिया प्रथम निवासी रफीक उर्फ चंगेज को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी से शेष रहे माल की बरामदगी के प्रयास व अनुसंधान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details