राजस्थान

rajasthan

बेटे को बचाने के लिए दौड़ी मां भी आई करंट की चपेट में, दोनों की मौत

By

Published : Jun 4, 2019, 11:23 PM IST

सीकर के दांतारामगढ़ इलाके में उस वक्त मातम पसर गया. जब करंट लगने से बेटा चिल्लाया और बचाने गई मां भी करंट की चपेट में आ गया. इस हादसे में दोनों की मौत हो गई.

सीकर में करंट से मां-बेटे की मौत

सीकर. जिले के दांतारामगढ़ इलाके के गांव गोड़ियावास में करंट लगने से मां-बेटे की दर्दनाक मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ जब 11 केवी लाइन का तार टूटकर नीचे गिरा हुआ था. जिसकी चपेट में मां-बेटे आ गए.

हादसा दांतारामगढ़ क्षेत्र के गांव गोड़ीयावास में हुआ. जहां करंट लगने से एक महिला सुमन कंवर उम्र 35 वर्ष और उसके बेटे योगेंद्र उम्र 9 वर्ष की मौत हो गई. परिवार के सदस्यों ने बताया कि घर के पास ही मंदिर स्थित हैं. जिसके चारों तरफ तारबंदी की गई थी. 11 केवी लाइन का तार टूटकर तारबंदी के पास में लगे लोहे की एगल पर जा गिरा. तार के गिरते ही पोल से बंधी हुई लोहे की जाली और तारबंदी में चारों तरफ करंट फैल गया.

सीकर में करंट से मां-बेटे की मौत

तारबंदी के पास कोने में लगे विद्युत पोल के पास योगेंद्र खेल रहा था. अचानक ही उसका हाथ लग जाने से योगेंद्र के शरीर में करंट लग गया. योगेंद्र के चिल्लाने पर पास खड़ी उसकी मां दौड़ के आई और उसने उसे छुड़ाने की कोशिश की. जिससे सुमन कंवर को भी करंट ने अपनी चपेट में ले लिया. घटनास्थल के पास में मंदिर में हो रही आरती होने के कारण कुछ देर तक लोगों को घटना का पता नहीं लगा. बाद में मां बेटे को राजकीय चिकित्सालय दांतारामगढ़ लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Intro:सीकर जिले के दांतारामगढ़ इलाके के गांव गोड़ियावास में करंट लगने से मां-बेटे की मौत हो गई। 11000 केवी लाइन तार टूटकर गिरने से लगा करंट।


Body:जिले के दांतारामगढ़ क्षेत्र के गांव गोड़ीयावास मैं करंट लगने से एक महिला सुमन कंवर उम्र 35 वर्ष और उसके बेटे योगेंद्र उम्र 9 वर्ष की मौत हो गई। परिवार के सदस्यों ने बताया कि घर के पास ही मंदिर स्थित है जिसके चारों तरफ तारबंदी की गई थी। 11000 केवी लाइन का तार टूटकर तारबंदी के पास में लगे लोहे की एगल पर जा गिरा। तार के गिरते ही पोल से बंधी हुई लोहे की जाली व तारबंदी में चारों तरफ करंट फैल गया। तारबंदी के पास कोने में लगे विद्युत पोल के पास योगेंद्र खेल रहा था। अचानक ही उसका हाथ लग जाने से योगेंद्र के शरीर में करंट लग गया। योगेंद्र के चिल्लाने पर पास खड़ी उसकी मां दौड़ के आई और उसने उसे छुड़ाने की कोशिश की जिससे सुमन कंवर को भी करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। घटनास्थल के पास में मंदिर मैं हो रही आरती होने के कारण कुछ देर तक लोगों को घटना का पता नहीं लगा। बाद में मां बेटे को राजकीय चिकित्सालय दांतारामगढ़ लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details